खतरा टला नहीं हैं, कोविड नियमों का गंभीरता से करें पालन

कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने साइबर सिटी के निवासियों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। इस संबंध में मंगलवार को उपायुक्त डा. यश गर्ग के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:35 PM (IST)
खतरा टला नहीं हैं, कोविड नियमों का गंभीरता से करें पालन
खतरा टला नहीं हैं, कोविड नियमों का गंभीरता से करें पालन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने साइबर सिटी के निवासियों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। इस संबंध में मंगलवार को उपायुक्त डा. यश गर्ग के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई। इसमें कोविड प्रोटोकाल का गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि जिले में अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक त्योहारों का सीजन है, ऐसे में जरूरी है कि लोगों को ऐसे कार्यक्रमों से परहेज करें जिसमें अधिक लोग एकत्र होते हो। उपायुक्त ने कहा कि पिछले कुछ समय में जिले में कोरोना संक्रमित मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। सितंबर में जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जहां 150 थी वहीं अक्टूबर में अब तक यह संख्या बढ़कर 158 दर्ज हो चुकी है। ऐसे में आमजन को अगले 15 दिन तक अधिक सावधान तथा सतर्क रहने की जरूरत है। वर्तमान में जिले में रोजाना लगभग तीन हजार कोरोना संदिग्ध मरीजों की टेस्टिग की जा रही है। इसमें 30 अलग-अलग स्थानों पर टेस्टिग शिविर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सीजन में सांस लेने संबंधी बीमारी, फ्लू तथा प्रदूषण संबंधी समस्याओं का खतरा अपेक्षाकृत अधिक होता है। उन्होंने बताया कि कंटेनमेट जोन में किसी भी उत्सव को लेकर गतिविधि के आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा। 60 साल से अधिक आयु वर्ग के लोग जो किसी गंभीर बिमारी से पीड़ित, गर्भवती महिला और दस साल से कम उम्र के बच्चों को मेले व प्रदर्शनी में जाने वालों के लिए प्रवेश द्वार से कार्यकर्ताओं की व्यवस्था आयोजकों को करनी होगी। थर्मल स्कैनिग, मास्क और उचित शारीरिक दूरी का पालन किया जाना जरूरी है। भीड़ वाले इलाकों में क्लोज सर्किट कैमरों के माध्यम से शारीरिक दूरी व फेस मास्क पहनने संबंधी नियमों का पालन आवश्य किया जाए।

chat bot
आपका साथी