महाविद्यालयों में 12 अगस्त से शुरू होंगे नए सत्र के लिए दाखिले

राजकीय महाविद्यालयों में 12 अगस्त से नए सत्र 2021-2022 के तहत स्नातक कोर्सों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। इसके लिए उच्चतर शिक्षा विभाग ने दाखिला संबंधी संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:03 PM (IST)
महाविद्यालयों में 12 अगस्त से शुरू होंगे नए सत्र के लिए दाखिले
महाविद्यालयों में 12 अगस्त से शुरू होंगे नए सत्र के लिए दाखिले

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजकीय महाविद्यालयों में 12 अगस्त से नए सत्र 2021-2022 के तहत स्नातक कोर्सों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। इसके लिए उच्चतर शिक्षा विभाग ने दाखिला संबंधी संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है। राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ के प्राचार्य डा. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन करने से लेकर फीस जमा करने तक की पूरी प्रक्रिया आनलाइन ही होगी। विभाग के निर्देश के बाद दाखिला प्रक्रिया को लेकर नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है। इसके अलावा जल्द ही कोर्सों के हिसाब से मूल दस्तावेजों के सत्यापन कार्य के लिए कमेटी गठित की जाएगी। विद्यार्थी दाखिला संबंधी महाविद्यालय की वेबसाइट व उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

25 अगस्त को जारी होगी पहली कटआफ

विभाग के संभावित दाखिला संबंधी शेड्यूल के मुताबिक विद्यार्थी 12 अगस्त से उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट द्धह्लह्लश्चह्य://स्त्रद्धद्गड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठह्य.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 13 अगस्त से मूल दस्तावेजों का सत्यापन कार्य शुरू हो जाएगा व 22 अगस्त तक चलेगा। पहली कटआफ सूची 25 अगस्त को जारी होगी। सूची में स्थान प्राप्त विद्यार्थी 28 अगस्त तक दाखिला फीस जमा सकेंगे। इसके बाद दूसरी मेरिट सूची 30 अगस्त को जारी होगी। सूची में नाम प्राप्त विद्यार्थी 31 अगस्त तक दाखिला फीस जमा कर सकेंगे। यदि विभिन्न कोर्सों में सीटें खाली रहती हैं तो प्राचार्यों के आग्रह पर दाखिला पोर्टल एक सितंबर से दोबारा खोला जा सकता है।

chat bot
आपका साथी