मिशन एडमिशन: राजकीय महाविद्यालयों में ओपन काउंसिलिग के तहत दाखिले शुरू

जिले के राजकीय महाविद्यालयों में उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी दो मेरिट लिस्ट के बाद खाली बची सीटों पर ओपन काउंसिलिग के तहत दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन ओपन काउंसिलिग के लिए काफी संख्या में विद्यार्थी महाविद्यालयों में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:21 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:23 PM (IST)
मिशन एडमिशन: राजकीय महाविद्यालयों में ओपन काउंसिलिग के तहत दाखिले शुरू
मिशन एडमिशन: राजकीय महाविद्यालयों में ओपन काउंसिलिग के तहत दाखिले शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले के राजकीय महाविद्यालयों में उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी दो मेरिट लिस्ट के बाद खाली बची सीटों पर ओपन काउंसिलिग के तहत दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन ओपन काउंसिलिग के लिए काफी संख्या में विद्यार्थी महाविद्यालयों में पहुंचे।

राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर-14 के प्राचार्य डा. आरके गर्ग ने बताया कि विद्यार्थी सुबह नौ बजे ही ओपन काउंसिलिग के लिए पहुंच गए थे। मूल दस्तावेज सत्यापन कमेटी द्वारा विद्यार्थियों के मूल दस्तावेज का सत्यापन किया गया। मेरिट के आधार पर विद्यार्थियों की सूची तैयार की जा रही है। 30 सितंबर को मेरिट सूची जारी की जाएगी। महाविद्यालय की दाखिला नोडल अधिकारी सरिता ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी दो मेरिट लिस्ट से महाविद्यालय में 60 प्रतिशत से अधिक सीटों पर दाखिले हो चुके हैं।

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ के प्राचार्य डा. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि ओपन काउंसिलिग में अभी उन्हीं विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा जिनका नाम दोनों मेरिट लिस्ट में नहीं आया। इसमें किसी भी नए आवेदक को शामिल नहीं किया जाएगा। सूची में शामिल विद्यार्थियों को दाखिला फीस जमा कराने के लिए केवल एक दिन का समय दिया जाएगा। 30 सितंबर के बाद नए आवेदकों को ओपन काउंसिलिग में शामिल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी