ला कालेज के डिप्लोमा कोर्सो में दाखिला प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता गुरुग्राम महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के सेक्टर 40 स्थित सेंटर फार प्रोफ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:45 PM (IST)
ला कालेज के डिप्लोमा कोर्सो में दाखिला प्रक्रिया शुरू
ला कालेज के डिप्लोमा कोर्सो में दाखिला प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के सेक्टर 40 स्थित सेंटर फार प्रोफेशनल एंड एलाइड स्टडीज (ला कालेज) में सत्र 2021-2022 के तहत विभिन्न सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्सो में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। विद्यार्थी छह नवंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कालेज की निदेशक प्रो. संतोष नांदल ने बताया कि विद्यार्थी सांध्यकालीन कोर्स डिप्लोमा इन बिजनेस एनालिटिक्स, डिजिटल मार्केटिग, बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिग, डिप्लोमा इन साइबर ला, श्रम कानून और समाज कल्याण डिप्लोमा कोर्स में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि विवि ने इस शैक्षणिक सत्र से कालेज में फ्रेंच और जर्मन भाषाओं में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए हैं। विद्यार्थी और कर्मचारी पूर्णकालिक कोर्सो के साथ विदेशी भाषा भी सीख सकते हैं, क्योंकि इन कार्यक्रमों की कक्षाएं शाम या सप्ताहांत में लगाई जाएंगी। सर्टिफिकेट एवं डिप्लोमा कोर्सो का विवरण और दाखिला संबंधी अन्य संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इसके अलावा कालेज में एमबीए पांच वर्षीय एकीकृत कोर्स की 25 सीटों पर प्रवेश के लिए नए सिरे से आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। कालेज के जनसंपर्क अधिकारी डा. संदीप अग्रवाल ने बताया कि प्लस टू के बाद मैनेजमेंट में करियर बनाने के इच्छुक विद्यार्थी 27 अक्टूबर तक विवि की वेबसाइट पर दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नए आवेदकों की ओपन काउंसिलिंग 29 अक्टूबर को कराई जाएगी। दो वर्षीय (प्रात:कालीन एवं सांध्यकालीन) कोर्स एमबीए दो वर्षीय (जनरल एंड एग्जीक्यूटिव) और एलएलबी तीन वर्षीय कोर्स की रिक्त एवं 20 प्रतिशत बढ़ी हुई सीटों के लिए ओपन काउंसिलिंग 26 अक्टूबर से शुरू होगी। दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी जिन्होंने पहले से आवेदन किया हुआ है और जिनका स्नातक कोर्सो का परीक्षा परिणाम आ गया है, वह 26 अक्टूबर की सुबह नौ बजे कालेज में आवश्यक दस्तावेजों के साथ ओपन काउंसिलिंग में शामिल सकते हैं। चयनित विद्यार्थियों को प्रवेश शुल्क 27 अक्टूबर तक जमा करवाना होगा।

chat bot
आपका साथी