आइटीआइ दाखिला:विभिन्न ट्रेड की खाली सीटों पर ओपन काउंसलिग के तहत हुए दाखिले

जिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में ओपन कांउसलिग के तहत विभिन्न ट्रेड में खाली बची सीटों पर रविवार से दाखिले शुरू हो गए हैं। रविवार सुबह 11 बजे विद्यार्थियों के मूल दस्तावेजों का सत्यापन किया गया।

JagranSun, 28 Nov 2021 07:29 PM (IST)
आइटीआइ दाखिला:विभिन्न ट्रेड की खाली सीटों पर ओपन काउंसलिग के तहत हुए दाखिले

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में ओपन कांउसलिग के तहत विभिन्न ट्रेड में खाली बची सीटों पर रविवार से दाखिले शुरू हो गए हैं। रविवार सुबह 11 बजे विद्यार्थियों के मूल दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। इसके बाद एक बजे मेरिट सूची तैयार कर जारी की गई। सूची में शामिल विद्यार्थियों को आनलाइन दाखिला फीस जमा कराने के लिए मैसेज भेज दिया गया है।

जिला आइटीआइ के प्रिसिपल जयदीप कादियान ने बताया कि ओपन काउंसलिग के दौरान कोरोना महामारी से बचाव को लेकर सभी सावधानी बरती गई। पहले विद्यार्थियों की उपस्थिति दर्ज की गई। उसके बाद दाखिला कमेटी ने उनके मूल दस्तावेजों की जांच की। जिला महिला आइटीआइ की अनुदेशक अंजलि ने बताया कि ओपन काउंसलिग में आरक्षण का नियम लागू नहीं हुआ। इंजीनियरिग और गैर-इंजीनियरिग की विभिन्न ट्रेड में खाली बची सीटों को मर्ज कर दिया गया है। विभिन्न ट्रेड की रिक्त 22 सीटों पर ओपन काउंसलिग के तहत 30 नवंबर तक दाखिले होंगे।

2021 आप गुरुग्राम में कर रही है संगठन का विस्तार जासं, गुरुग्राम: आम आदमी पार्टी (आप) जिला अध्यक्ष मुकेश डागर का कहना है कि पार्टी संगठन तेजी से अपना विस्तार कर रही है। हर विधानसभा क्षेत्र में 21 लोगों की टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का भविष्य काफी उज्ज्वल है। हर वर्ग के लोग पार्टी की नीतियों से प्रभावित हैं।

आम आदमी पार्टी बादशाहपुर डा. सारिका वर्मा ने सेक्टर-31 में बैठक की। इसमें 25 से अधिक कार्यकर्ता शामिल हुए। उन्होंने बताया कि बताया की पढ़े-लिखे युवा हमारे साथ जुड़ रहे हैं। जो देश में परिवर्तन लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल के काम से प्रभावित होकर कई नए साथी जुड़ रहे हैं।

पार्टी के नेता कुशेश्वर भगत ने कहा कि सभी का सपना है की व्यवस्था परिवर्तन हरियाणा में भी हो। हमारा प्रयास है कि गुरुग्राम के लोगों को अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक और सस्ती बिजली जैसी सुविधाएं उपलब्ध हों। गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र की महिला अध्यक्ष सुशीला कटारिया के घर पर महिला विग की बैठक हुई। मुकेश डागर ने शक्ति नगर स्थित जिला कार्यालय पर बैठक की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.