आयुर्वेदिक उत्पाद भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप

आयुर्वेदिक उत्पाद भेजने के नाम पर 1.31 लाख रुपये की रकम हड़पने का मामला सेक्टर 29 थाने में दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:24 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:24 PM (IST)
आयुर्वेदिक उत्पाद भेजने के नाम 
पर धोखाधड़ी करने का आरोप
आयुर्वेदिक उत्पाद भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: आयुर्वेदिक उत्पाद भेजने के नाम पर 1.31 लाख रुपये की रकम हड़पने का मामला सेक्टर 29 थाने में दर्ज किया गया है। शिकायत मिलने पर पहले इस मामले की प्राथमिक जांच साइबर क्राइम थाने की टीम ने की। उसकी रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस आगे की जांच कर रही है।

जयप्रकाश सैनी की ओम साईंराम स्वदेशी केंद्र के नाम से चकरपुर स्थित कृष्णा मार्केट में दुकान है। वह आयुर्वेदिक उत्पाद बेचते हैं। उन्होंने फेसबुक पर उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित आयुर्वेदिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी का आनलाइन उत्पाद मंगाने का विज्ञापन देखा था। जयप्रकाश ने बीते साल सात नवंबर को उसमें दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो कंपनी के अधिकारी सुनील गुप्ता से बात हुई। कोरोना संकट के चलते आयुर्वेदिक उत्पादों की डिमांड अधिक होने के चलते जयप्रकाश ने सुनील से उत्पाद मंगाने पर बात की। इसके बाद आगे की बातचीत सुनील व जयप्रकाश के बीच वाट्सएप पर हुई।

पुलिस को दी गई शिकायत में जयप्रकाश ने बताया कि सुनील गुप्ता के बताने पर उसके द्वारा बताए बैंक खाता में पहले 50 हजार की रकम डाली तो बाद में उनके कहने पर 50 व 31 हजार की रकम और भेजी। उसके बाद सुनील गुप्ता की ओर से कहा गया कि आपका डीलर कोड जो बना है उसके मुताबिक सामान अधिक करीब दो लाख का हो रहा है। जयप्रकाश ने 1,11,547 रुपये और डाल दिए। फिर भी उत्पाद नहीं मिले तो पीड़ित ने सुनील से संपर्क किया तो उसने रकम नहीं मिलने की बात कह फोन काट दिया।

परेशान होकर जयप्रकाश ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दी तो जांच अधिकारी ने हरिद्वार स्थित कैनरा बैंक के शाखा प्रबंधक से बात की जिसके बाद 1,11,547 की रकम तो जयप्रकाश के खाते में वापस आ गई। 1,31000 की रकम किसी और के खाते में जाने की बात बैंक प्रबंधन की ओर से बताई गई। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि जांच चल रही है। रकम कंपनी प्रबंधन की ओर से ली गई या किसी और खाते में गई यह जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी