विदेशी नागरिक की मौत का आरोपित गिरफ्तार

दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में रह रहे सोमालिया मूल के शरणार्थी 42 वर्षीय मोहम्मद ड्यूल की मौत मामले के आरोपित को सेक्टर-50 थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 07:20 PM (IST)
विदेशी नागरिक की मौत का आरोपित गिरफ्तार
विदेशी नागरिक की मौत का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में रह रहे सोमालिया मूल के शरणार्थी 42 वर्षीय मोहम्मद ड्यूल की मौत मामले के आरोपित को सेक्टर-50 थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान सोमालिया के ही रहने वाले मोहम्मद शेख के रूप में की गई। यह भी शरणार्थी है और दिल्ली में रहता है। पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया कि शराब पीने के दौरान उसने मोहम्मद ड्यूल को धक्का दे दिया था। जिससे उसके सिर में चोट लग गई थी। उसका इरादा हत्या करने का नहीं था। ड्यूल सोमालिया से आने वाले लोगों के लिए गाइड का काम करते थे।

बुधवार रात मोहम्मद ड्यूल अपने दोस्तों मोहम्मद अबदीरहमान, फुआद अहमद नूर, अबुकर ओस्मान मोहम्मद, मोहम्मद शेख, अबदीरहमान लिबान इब्राहिम एवं मोहम्मद अब्दुल्लाही शरीफ के साथ सेक्टर-45 इलाके के एक होटल में आयोजित पार्टी में शामिल होने पहुंचे थे। पार्टी एक अस्पताल के द्वारा आयोजित की गई थी। वहां से पार्टी करने के बाद सभी मेफिल्ड गार्डन में रह रहे उस्मान अली के मकान में पहुंचे थे। वहीं पर शराब पीने को लेकर आपस में झड़प हुई थी। मृतक के चचेरे भाई अबदीरिजाक मोहम्मद हसन की शिकायत पर मकान में उपस्थित सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया। पूछताछ से साफ हुआ कि शराब पीने को लेकर केवल मोहम्मद ड्यूल एवं मोहम्मद शेख के बीच झड़प हुई थी। इसके आधार पर मोहम्मद शेख को गिरफ्तार कर लिया गया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राहुल देव ने बताया कि आरोपित को शनिवार शाम अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। अन्य की भूमिका फिलहाल सामने नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी