कारोबारी दंपती से 60 लाख रुपये की वसूली का प्रयास, केस दर्ज

दिल्ली के रोहिणी निवासी एक कारोबारी दंपती को डरा-धमकाकर 60 लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया है। शिकायत के आधार पर सेक्टर-53 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 06:13 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:13 PM (IST)
कारोबारी दंपती से 60 लाख रुपये 
की वसूली का प्रयास, केस दर्ज
कारोबारी दंपती से 60 लाख रुपये की वसूली का प्रयास, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली के रोहिणी निवासी एक कारोबारी दंपती को डरा-धमकाकर 60 लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया है। शिकायत के आधार पर सेक्टर-53 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एसआइ सुभाषचंद का कहना है कि मामले की छानबीन तेजी से की जा रही है। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत के मुताबिक शीतल तलवार व उनके पति मुकेश तलवार कार्गो का कार्य करते हैं। उनका गुरुग्राम की आरडी सिटी निवासी रिजवान के साथ फ्लिपकार्ट एवं अमेजन का भी आनलाइन काम चलता है। कुछ समय पहले रोनील आनंद नामक कारोबारी ने मेल के माध्यम से दंपती से संपर्क किया। उसने कहा कि उसे भारत से आस्ट्रेलिया में मास्क चाहिए। बातचीत तय होने के बाद उसने अहमदाबाद से मास्क खरीदकर आस्ट्रेलिया भेजने के लिए दिल्ली पहुंचवा दिए। किसी कारण से मास्क आस्ट्रेलिया नहीं भेजे जा सके। फिर रोनील के कहने पर दंपती ने भारत में ही मास्क बेच दिए। आखिरी बंडल नहीं बिका क्योंकि क्वालिटी अच्छी नहीं थी। इस वजह से 60 लाख रुपये से अधिक की देनदारी तलवार दंपती पर आ गई।

मामले को सुलझाने के लिए रिजवान ने 24 सितंबर को दंपती से फोन पर बातचीत की। 25 सितंबर को दंपती रिजवान के फ्लैट में पहुंचे तो वहां पर फारुख नाम का व्यक्ति भी उपस्थित था। रिजवान ने मामला सुलझाने के नाम पर 10 लाख रुपये ले लिए। कुछ देर बाद अमित यादव अपने दो गार्ड के साथ पहुंचा और मामले को पूरी तरह रफा-दफा कराने के नाम पर 60 लाख रुपये की मांग की। साथ ही शहर के एक बड़े पुलिस अधिकारी से मीटिग कराने की बात कही। इसके बाद रिजवान एवं फारुख ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में चलने को कहा। शीतल बाहर ही अपनी कार में बैठी रहीं। उनके पति मुकेश तलवार को रिजवान एवं फारुख रेस्ट हाउस के भीतर ले गए। एक घंटे के बाद मुकेश बाहर आए और पत्नी से बताया कि रिजवान एवं अंकित यादव उनसे अवैध रूप से 60 लाख वसूलना चाहते हैं। उन्होंने एक से दो दिन के भीतर पैसे देने को कहा है।

chat bot
आपका साथी