स्वच्छता सैनिकों और सफाई मित्रों को किया सम्मानित

स्वच्छता सैनिकों और सफाई मित्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुभाष चंद्र ने कहा कि स्वच्छता सैनिक सफाई मित्रों का सम्मान करना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में प्रदेश ने स्वच्छता के क्षेत्र में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:37 PM (IST)
स्वच्छता सैनिकों और सफाई मित्रों को किया सम्मानित
स्वच्छता सैनिकों और सफाई मित्रों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा की स्टेट लेवल टास्क फोर्स के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र सोमवार को गुरुग्राम पहुंचे। उन्होंने यहां नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सेक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में आयोजित संकल्प से सिद्धि और सम्मान समारोह में 350 स्वच्छता सैनिकों, सफाई मित्रों को शाल प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में उपस्थित स्वच्छता सैनिकों और सफाई मित्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुभाष चंद्र ने कहा कि स्वच्छता सैनिक, सफाई मित्रों का सम्मान करना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में प्रदेश ने स्वच्छता के क्षेत्र में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। गुरुग्राम देश में 24वें स्थान पर आया है। उन्होंने स्वच्छता सैनिकों और नागरिकों का आह्वान किया कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में सभी के प्रयासों से हम प्रथम स्थान प्राप्त करने में कामयाब होंगे।

गुरुग्राम की सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला कबलाना और डिप्टी मेयर सुनीता यादव ने भी अपने संबोधन में गुरुग्राम को स्वच्छता की रैंकिग में निरंतर सुधार के लिए स्वच्छता सैनिकों का आभार व्यक्त किया। नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में हम और भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्रम में निगम पार्षद कुलदीप बोहरा, अनूप सिंह, अश्विनी शर्मा और सीमा पाहुजा, कार्यकारी अभियंता सुंदर श्योराण, ब्रांड एंबेसडर कुलदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी