बिजली निगम के खुले दरबार में हुआ 30 समस्याओं का हल

डीएलएफ फेज-2 से जुड़ी बिजली की समस्याओं को लेकर शनिवार को बिजली निगम ने के-ब्लाक स्थित सामुदायिक भवन में खुले दरबार का आयोजन किया। इस दौरान 44 से अधिक उपभोक्ताओं ने अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामने रखीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:54 PM (IST)
बिजली निगम के खुले दरबार में हुआ 30 समस्याओं का हल
बिजली निगम के खुले दरबार में हुआ 30 समस्याओं का हल

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम : डीएलएफ फेज-2 से जुड़ी बिजली की समस्याओं को लेकर शनिवार को बिजली निगम ने के-ब्लाक स्थित सामुदायिक भवन में खुले दरबार का आयोजन किया। इस दौरान 44 से अधिक उपभोक्ताओं ने अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामने रखीं, जिनमें से 30 समस्याएं हल की गईं। बिजली निगम की तरफ से कार्यकारी अभियंता विजेन्द्र सिंह, एसडीओ गौरव दहिया, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के एसडीओ कुलविन्द्र सिंह, जेई महिन्द्र पाल व उनके आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी मौजूद रहे।

खुले दरबार में बिल से संबंधित, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़ी, बिल में नाम बदलने, बिजली का बिल न मिलना, बिल में मोबाइल-ईमेल अपडेट करने, जरूरत से ज्यादा राशि के गलत बिल की प्राप्ति जैसी शिकायतें प्राप्त हुईं। अपडेट करने से जुड़ी शिकायतों के फार्म भरवा लिए गए। अगले दो दिनों के भीतर सभी अपडेट कर दिए जाएंगे। जिन लोगों को गलत राशि के बिल जारी किए गए, उनकी शिकायत ले ली गई और जल्द ही निपटारा कर दिया जाएगा। बिजली कट से हो रही परेशानी डीएलएफ निवासियों द्वारा बिजली के कट लगने की शिकायत पर एसडीओ ने बताया कि बिजली सुचारू रूप से चल रही है। केवल फाल्ट या रखरखाव के समय कट लगता है। इसके लिए बिजली बंद करनी पड़ती है, जिसकी जानकारी निवासियों के वाट्सएप ग्रुप, मोबाइल संदेश व ऊर्जा मित्र एप के माध्यम से जानकारी भेज दी जाती है। फरवरी तक पूरा होगा अंडरग्राउड केबल का कार्य फरवरी तक डीएलएफ फेज-2 में अंडरग्राउंड डाली गई बिजली केबलों से बिजली की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी, जिसके बाद बिजली कट की समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी। डीएलएफ फेज-2 में तैयार किए गए नए फीडरों का कनेक्शन सब-स्टेशन से होना है, जिसके लिए डीएलएफ प्रबंधन की तरफ से स्वीकृति आनी बाकी है। उसके होते ही कनेक्शन जोड़ने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

बिजली निगम की ओर से सेक्टर -14 स्थित पार्क में भी खुला दरबार लगाया गया। दरबार में कुल 32 समस्याएं आई और एक पोल शिफ्ट करने का भी आवेदन मिला। मौके पर सभी समस्याओं का समाधान कर दिया गया और पोल शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। एसडीओ ओके भारद्वाज ने बताया कि बिजली निगम की तरफ से कालोनियों में खुले दरबार लगाए जा रहे है। विभागीय अधिकारी निवासियों के बीच पहुंच मौके पर ही समस्याओं का समाधान करते है ताकि लोगों को बिजली निगम कार्यालय के चक्कर न काटने पड़े। एसडीओ आके भारद्वाज ने कहा कि सभी शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया है। केवल पोल शिफ्ट करने की शिकायत बची है, उसकी भी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी