आइटीआइ दाखिला: महिला आइटीआइ में खाली हैं विभिन्न ट्रेड की 17 सीटें

जिला महिला आइटीआइ के प्रिसिपल जयदीप कादियान ने बताया कि विभिन्न ट्रेड की 132 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया चल रही है। इनमें ओपन काउंसलिग के बाद भी 17 सीटें खाली हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:36 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:52 PM (IST)
आइटीआइ दाखिला: महिला आइटीआइ में खाली हैं विभिन्न ट्रेड की 17 सीटें
आइटीआइ दाखिला: महिला आइटीआइ में खाली हैं विभिन्न ट्रेड की 17 सीटें

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आइटीआइ) में ओपन काउंसलिग के तहत रिक्त सीटों पर दाखिला प्रक्रिया का मंगलवार को आखिरी दिन था। जिला महिला आइटीआइ के प्रिसिपल जयदीप कादियान ने बताया कि विभिन्न ट्रेड की 132 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया चल रही है। इनमें ओपन काउंसलिग के बाद भी 17 सीटें खाली हैं। उन्होंने बताया कि ओपन काउंसलिग के तहत पहले मूल दस्तावेज की जांच की गई और उसके बाद मेरिट सूची जारी कर दाखिला दिया गया है।

आइटीआइ की अनुदेशक अंजलि ने बताया कि अगर दाखिला पोर्टल दोबारा खुलता है तो खाली सीटों पर दाखिले दिए जाएंगे। इस दौरान उन सीटों पर भी दाखिले दिए जाएंगे, जिन पर दाखिला तो हुआ लेकिन विद्यार्थियों ने बाद में अपना दाखिला रद करा लिया है। उन्होंने बताया कि कोपा (कंप्यूटर आपरेटर प्रोग्रामिग असिस्टेंट) ट्रेड में सभी सीटों पर दाखिले हो चुके हैं।

कबड्डी प्रतियोगिता में यदुवंशी स्कूल टीम रही प्रथम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेली गई स्कूली जिलास्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में अंडर-14 और 17 टीमों के मुकाबले हुए। जिला शिक्षा विभाग के खेल अधिकारी जगदीश अहलावत ने बताया कि लड़कों के वर्ग में अंडर-17 वर्ग में यदुवंशी शिक्षा निकेतन स्कूल सेक्टर 92 टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। फरुखनगर ब्लाक टीम के साथ फाइनल मुकाबला खेला गया था। इसमें फरुखनगर टीम द्वितीय स्थान पर रही। अंडर-14 वर्ग के फाइनल में यदुवंशी शिक्षा निकेतन स्कूल और पटौदी ब्लाक टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। इसमें पटौदी टीम द्वितीय स्थान पर रही। इस मौके कबड्डी प्रशिक्षक प्रवीन, संतोष , करिश्मा,भूपेश, भूपेंद्र,सुनील और रामपाल भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी