विदेश से आए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव

स्वास्थ्य विभाग टीम ने बुधवार को विदेश से आए 45 लोगों के जांच के लिए सैंपल लिए थे। इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। विभाग टीम अभी तक 93 लोगों की जांच कर चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:16 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:16 PM (IST)
विदेश से आए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव
विदेश से आए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग टीम ने बुधवार को विदेश से आए 45 लोगों के जांच के लिए सैंपल लिए थे। इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। विभाग टीम अभी तक 93 लोगों की जांच कर चुका है। विदेश से आने के आठ दिन बाद विभाग टीम दोबारा जांच कर रही है। यह उन लोगों की जांच की जा रही है जो अति जोखिम वाले 12 देशों से आए हैं। सभी की आरटीपीसीआर जांच की गई है और सभी स्वस्थ मिले हैं।

सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि बृहस्पतिवार को 25 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। दरअसल अभी तक गुरुग्राम में रहने वाले 4127 लोग विदेश से लौटे हैं और उनमें 1070 लोग अलग अलग दिन उन 12 देशों से आए हैं जो अति जोखिम वाले देश है। इन देशों से आने वालों की दोबारा कोरोना जांच कराई जा रही है।

नए वैरिएंट के डर से टीका कराने में आई तेजी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के डर ने टीकाकरण कराने वालों की संख्या बढ़ा दी है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्वास्थ्य विभाग टीम ने पांच दिन में 80 हजार से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा चुकी है। कोरोना संक्रमण कम होने के कारण लोग फिर लापरवाह हो रहे थे ओर टीकाकरण नहीं करा रहे थे लेकिन अब जब से नए वैरिएंट का डर दिखने लगा है तो तेजी से टीकाकरण करा रहे हैं। बृहस्पतिवार को 82 केंद्रों पर अभियान चलाया और 13,358 लोगों को टीके लगाए। 3454 लोगों को पहला और 9904 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी तथा उप सिविल सर्जन डा. एमपी सिंह का कहना है कि जिले में अभी तक 39,80,266 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी