छात्राओं को अनुशासन और नैतिकता का पढ़ाया पाठ

चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय भोडियाखेड़ा में संचार कौशल विषय पर स्नातकोत्तर (अग्रेजी अर्थशास्त्र हिन्दी) की छात्राओं के लिए विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षाविद प्रो. सुभाष शर्मा ने अपना व्याख्यान दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:27 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:27 AM (IST)
छात्राओं को अनुशासन और नैतिकता का पढ़ाया पाठ
छात्राओं को अनुशासन और नैतिकता का पढ़ाया पाठ

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय भोडियाखेड़ा में संचार कौशल विषय पर स्नातकोत्तर (अग्रेजी, अर्थशास्त्र, हिन्दी) की छात्राओं के लिए विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षाविद प्रो. सुभाष शर्मा ने अपना व्याख्यान दिया।

शिक्षाविद प्रो. सुभाष शर्मा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा है कि अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाने में समाज का सहयोग करें। अपने आप में जज्बा एवं जोश बना कर रखे, अनुशासन, नैतिकता आदि गुणों को अपनाएं। भगत सिंह को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वो अन्तिम समय में भी किताब पढ़ रहे थे। आप भी लगातार पढ़े। ये ना सोचे की समाज व देश ने हमें क्या दिया है। यह देखे की हमने देश व समाज को क्या दिया है। महाविद्यालय प्रांगण में पहुंचने पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. वीना बिश्नोई ने शिक्षाविद प्रो. सुभाष शर्मा का स्वागत किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक डा. हवा सिंह, डा. विजय गढ़वाल, डा. रमेश चंद्र, प्रो. बहादुर सिंह, प्रो. विरेंद्र कुमार, प्रो. मोहन लाल, प्रो. दिनेश कुमार, प्रो. कपिल देव, प्रो. संदीप कुमार, प्रो. भरत लाल, प्रो. पवन कुमार, प्रो. सरोज व प्रो. गगनदीप मौजूद रहे।

युवाओं को स्वरोजगार अपनाने को किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

हरियाणा राज्य सहकारी विकास प्रसंद्य लिमिटेड (हरकोफेड) पंचकुला द्वारा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भोडियाखेड़ा के सभागार में युवा उत्थान-सहकारिता समाधान विषय पर युवा कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरकोफेड के सहायक सहकारी शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार गोयल ने विभाग की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम के उद्देश्य बारे बताया। उन्होंने सहकारिता के माध्यम से उच्च जीवन जीने बारे बताते हुए युवाओं को सहकारिता से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। सहकारी समितियां निरीक्षक दौलत राम ने युवाओं को सहकारी समिति रजिस्टर करवाने की प्रक्रिया बारे समझाते हुए विभिन्न तरह की सहकारी समितियां बनाने व स्वरोजगार अपनाने का आग्रह किया।

राजकीय आइटीआइ भोडि़याखेड़ा के वर्ग अनुदेशक रामनिवास ने कार्यक्रम को ज्ञानवर्धक, रचनात्मक व मूल्यवान बताते हुए युवा शाक्ति से ऐसे कार्यक्रमों का लाभ लेने का आग्रह किया। अनुदेशक राधेश्याम ने कार्यक्रम के अंत में आयोजन के लिए हरकोफेड व अधिकारियों का धन्यवाद किया और युवाओं के लिए ऐसे कार्यक्रम निरंतर करने का आग्रह किया। कार्यक्रम में संयोजक कृष्ण कुमार सहित राजकीय आइटीआइ भोडि़या खेड़ा के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी