15 दिन से लापता नाबालिग का पता लगाने को ग्रामीणों ने लगाया जाम

कुलां कुलां क्षेत्र के एक गांव से एक नाबालिग लड़की 15 दिनों से लापता है। पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 May 2019 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 May 2019 04:00 AM (IST)
15 दिन से लापता नाबालिग का पता लगाने को ग्रामीणों ने लगाया जाम
15 दिन से लापता नाबालिग का पता लगाने को ग्रामीणों ने लगाया जाम

संवाद सूत्र, कुलां : कुलां क्षेत्र के एक गांव से एक नाबालिग लड़की 15 दिनों से लापता है। पुलिस को शिकायत देने के बावजूद अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। लड़की पता न चलने पर मंगलवार सुबह परिजनों और ग्रामीणों ने जमालपुरशेखां में कुलां-टोहाना मार्ग पर सुबह 9 बजे जाम लगा दिया। आक्रोशित लोग सड़क पर बैठ गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जाम की सूचना मिलने पर टोहाना से डीएसपी उमेद सिंह और थाना प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को जल्द से जल्द नाबालिग को ढूंढने का आश्वासन दिया। डीएसपी के आश्वासन पर प्रदर्शनकारियों ने करीब साढ़े 10 बजे जाम को खोल दिया। ग्रामीणों ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है कि यदि जल्द इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो वे संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों में पवन कुमार, विकास, बख्शी राम, जगदीश चंद्र, रामदाई, मोहन व राम आदि ने बताया कि बीते दिनों 6 मई को क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग रहस्यमय हालात में लापता हो गई है। खोजबीन के बाद भी इसका कोई सुराग नहीं लगने पर परिजनों द्वारा नाबालिग के अपहरण की आशंका व्यक्त करते हुए टोहाना थाना पुलिस को शिकायत दी गईं थी। परिजनों की शिकायत के आधार पर हालांकि पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया है, जबकि उनका आरोप है कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस के सामने लगे मुर्दाबाद के नारे

लापता लड़की का दो सप्ताह बाद भी कोई सुराग नहीं लगने पर पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष दिखाई दिया। इसे लेकर प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गईं। यहां तक कि प्रदर्शनकारियों को शांत करने पहुंची पुलिस को भी प्रदर्शनकारियों द्वारा खूब खरी-खोटी सुनाई गईं। ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ इतना रोष था कि उन्होंने पुलिस के सामने ही हरियाणा पुलिस मुर्दाबाद से जमकर नारेबाजी की गईं। आवागमन पूरी तरह से किया बाधित

ग्रामीणों ने सुबह 9 बजे ही कुलां टोहाना मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया गया। इससे आवागमन पूरी तरह से बाधित कर दिया गया। ऐसे में वाहन चालकों को बड़ा चक्कर लगाकर आना जाना पड़ा। यहां तक कि प्रदर्शन कर रहें लोगों द्वारा इमरजेंसी वाहनों को भी वहां से गुजरने नहीं दिया। इसे लेकर प्रदर्शनकारी वाहन चालकों से विवाद करते भी दिखाई दिए।

परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। हमारा प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द लापता नाबालिग को ढूंढ लिया जायेगा। इसे लेकर पुलिस सजगतापूर्वक कार्य कर रही है।

उमेद सिंह, पुलिस उपाधीक्षक टोहाना

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी