32 साल की महिला सहित कोरोना से दो की गई जान, लगातार दूसरे दिन भी कोरोना से हुई मौत

कोरोना की रफ्तार बेशक कम हो गई हो लेकिन मरने वालों का आंकड़ा पिछले दो दिनों से फिर से शुरू हो गया है। मंगलवार को दो लोगों की जान गई थी तो बुधवार को भी गांव चांदपुरा निवासी 32 साल की महिला ने रतिया के सरकारी अस्पताल में तो चंदड़खुर्द निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग ने जिदल अस्पताल में दम तोड़ दिया। जिले में बुधवार को 16 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है जबकि 5 नये पाजिटिव केस पाए गए है। इस समय जिले में 77 एक्टिव केस है। जिनमें से 38 होम आइसोलेशन में है व 22 मरीज सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। जिले में अब तक 231658 व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए है। जिनमें से 17750 नागरिक कोविड पाजिटिव मिलें। उनमें से 17205 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 96.93 फीसद रहा। बुधवार को जिला में 5 नये पाजिटिव केस पाए गए। जिसमें फतेहाबाद शहर में 1 रतिया ग्रामीण में 1 भट्टू में 1 व बड़ोपल में 2 केस मिले।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 07:00 AM (IST)
32 साल की महिला सहित कोरोना से दो की गई जान, लगातार दूसरे दिन भी कोरोना से हुई मौत
32 साल की महिला सहित कोरोना से दो की गई जान, लगातार दूसरे दिन भी कोरोना से हुई मौत

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

कोरोना की रफ्तार बेशक कम हो गई हो, लेकिन मरने वालों का आंकड़ा पिछले दो दिनों से फिर से शुरू हो गया है। मंगलवार को दो लोगों की जान गई थी तो बुधवार को भी गांव चांदपुरा निवासी 32 साल की महिला ने रतिया के सरकारी अस्पताल में तो चंदड़खुर्द निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग ने जिदल अस्पताल में दम तोड़ दिया। जिले में बुधवार को 16 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है जबकि 5 नये पाजिटिव केस पाए गए है। इस समय जिले में 77 एक्टिव केस है। जिनमें से 38 होम आइसोलेशन में है व 22 मरीज सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। जिले में अब तक 231658 व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए है। जिनमें से 17750 नागरिक कोविड पाजिटिव मिलें। उनमें से 17205 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 96.93 फीसद रहा। बुधवार को जिला में 5 नये पाजिटिव केस पाए गए। जिसमें फतेहाबाद शहर में 1, रतिया ग्रामीण में 1 ,भट्टू में 1 व बड़ोपल में 2 केस मिले।

--------------------------------- ------------------------------------

जिले में 15 हजार वैक्सीन की मिली डोज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को मैगा ड्राइव मनाया गया था। इस दिन 15 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। ऐसे में वैक्सीन खत्म थी। यहीं कारण है कि बुधवार को केवल वैक्सीन की दूसरी डोज लग पाई। बुधवार देर शाम को फतेहाबाद जिले के लिए 15 हजार कोविशल्ड वैक्सीन की डोज उपलब्ध हो गई है। ऐसे में वीरवार को जिले के सभी सेंटरों में वैक्सीन लग पाएगी। पिछले कुछ दिनों से लेागों में वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह भी दिख रहा है।

------------------------------- ---------------------------------------------------------

जिले में कोरोना के 5 नए केस आए है। ऐसे में लोगों से अपील है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने। अगर ऐसा करेंगे तो हम इस वायरस को खत्म कर सकते है। पहले जो सावधानी बरत रहे थे वो ही आने वाले दिनों तक रखनी है।

डा. वीरेश भूषण सिविल सर्जन फतेहाबाद। :::::::::::::::::::::: जिले में अब तक लगी वैक्सीन

हेल्थ वर्करों को लगी वैक्सीन : 8361

फ्रंटलाइन वर्करों को लगी वैक्सीन : 3482

60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगी वैक्सीन : 67739

45-59 साल के लोगों को लगी वैक्सीन : 70190

18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगी वैक्सीन : 92961

जिले में कुल लगी वैक्सीन : 242733

लोग बरत रहे लापरवाही

पिछले 20 दिनों से कोरोना संक्रमण कम हुआ है। लेकिन मौत का आंकड़ा फिर से बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ा दी है। लेकिन लोग है कि लापरवाही बरत रहे है। पार्क हो या फिर बाजार हर तरफ भीड़ नजर आ रही है। बाजार में लोग बिना मास्क के घूम रहे है। पहले पुलिस व नगरपरिषद के अधिकारी चालान काट रहे थे, लेकिन अब तो पुलिस और न ही नप कर्मचारी चालान काटने के लिए आगे आ रहे है। लोगों को भी अपने स्तर पर सोचना चाहिए कि अभी कोरोना संक्रमण कम हुआ है खत्म नहीं हुआ है। पिछले दो दिनों से लगातार दो-दो लोगों की मौत होने के बाद फिर से संकट पैदा हो गया है। जिले में मृत्यु दर भी 2.64 फीसद के पास है। ऐसे में अन्य जिलों की अपेक्षा अधिक है।

chat bot
आपका साथी