जिले में कोरोना से दो की मौत, 41 नए केस आए, 34 ठीक हुए

जागरण संवाददाता फतेहाबाद सोमवार को कोरोना संक्रमण से फतेहाबाद शहर में एक बुजुर्ग म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 07:05 AM (IST)
जिले में कोरोना से दो की मौत, 41 नए केस आए, 34 ठीक हुए
जिले में कोरोना से दो की मौत, 41 नए केस आए, 34 ठीक हुए

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद

सोमवार को कोरोना संक्रमण से फतेहाबाद शहर में एक बुजुर्ग महिला व पुरुष की मौत हो गई। एक का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था तो एक का निजी अस्पताल फतेहाबाद में। जिले में कोरोना के 41 नए मामले आए तो 34 ने मात भी दी है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2252 व ठीेक होने वालों का आंकड़ा 1899 हो गया है। वहीं अब जिले में एक्टिव केस 318 रह गए हैं। जिले में अब तक 36 लोगों की मौत हो गई। सितंबर महीने में 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

---------------------------

केस 1.

शहर के थाना रोड निवासी 75 वर्षीय महिला अनेक बीमारियों से ग्रस्त थी। उसे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था। दो दिन पहले ही उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। लेकिन सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया। वही परिवार के लोगों के अब सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे।

--------------------------

केस :2

शहर के रेगर बस्ती निवासी 68 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी कोरोना से हो गई है। पिछले दिनों उसे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन उसकी हालत गंभीर होने पर उसे परिजन दिल्ली के एक निजी अस्पताल में लेकर चले गए। जहां उसका उपचार चलता रहा। देर रात को उसने दम तोड़ दिया। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद परिजनों ने दिल्ली में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब परिजनों के सैंपल लेकर जांच करेगी।

------------------------------------

जिले में अब यहां इतने आए कोरोना पॉजिटिव

खंड मरीज आए ठीक हुए

फतेहाबाद 14 15

टोहाना 4 6

रतिया 8 9

भट्टूकलां 4 2

भूना 9 2

जाखल 2 0

----------------------------------------------------

एडवोकेट राकेश कुमार ने अपनी रिपोर्ट को लेकर उठाया सवाल

शहर के अशोक नगर निवासी राकेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। राकेश कुमार ने बताया कि वह 24 सितंबर को उसने कोरोना टेस्ट करवाया था। कोरोना टेस्ट करवाने के समय उसने आधार सहित पूरा पता बताया था। कुछ समय बाद उसे बताया गया कि उसे कोरोना है। उसका घर सील कर दिया गया। आरोप है कि सोमवार को उसका भाई रिपोर्ट लेने गया तो रिपोर्ट पर केवल उसका नाम राजेश कुमार था। उसने एडवोकेट व पिता का नाम भी लिखवाया था। उसे कैसे पता कि यह रिपोर्ट उसकी है। आधार नंबर तक नहीं डला हुआ। आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग परेशान कर रहा है। उसे किसी प्रकार के लक्षण भी नहीं है। वहीं नंदकिशोर ने भी स्वास्थ्य विभाग की कार्य प्रणाली पर सवार उठाया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कुछ नहीं कर रहा है। कोरोना के लक्षण बिना ही पॉजिटिव कर रहा है।

---------------------------------

जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है। वहीं गलत रिपोर्ट का सवाल ही नहीं। हमारी रिपोर्ट सही है। ऑनलाइन में जो ऑप्शन होता है उसे ही भरा जाता है। रिपोर्ट को लेकर किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं की जा रही है।

डा. हनुमान सिंह

डिप्टी सिविल सर्जन फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी