टोहाना की कैंची चौक पर लगेगी लालबत्ती, ट्रैफिक व्यवस्था सुधरेगी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिला में किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना न घटे, इसके लिए संब

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Dec 2018 11:41 PM (IST) Updated:Thu, 06 Dec 2018 11:41 PM (IST)
टोहाना की कैंची चौक पर लगेगी लालबत्ती, ट्रैफिक व्यवस्था सुधरेगी
टोहाना की कैंची चौक पर लगेगी लालबत्ती, ट्रैफिक व्यवस्था सुधरेगी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिला में किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना न घटे, इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी पुख्ता प्रबंध करे। इसके साथ-साथ जिला में बनाई गई सड़क सुरक्षा कमेटी के सदस्य भी इस बारे अपने बेहतर सुझाव दें और यातायात के नियमों के बारे में स्कूली बच्चों व आमजन मानस को जागरूक करे। उपायुक्त वीरवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उपायुक्त डा. जेके आभीर ने कहा कि आगामी धुंध के मौसम को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखे। इसके लिए भी जनता को जागरूक करे। उन्होंने कहा कि गत महीनों अक्टूबर व नवंबर में जिला में 4 दर्जन से अधिक दुर्घटनाएं हुई, जिनमें 32 के लगभग लोगों अपनी जान गवां चुके हैं, जोकि ¨चता का विषय है। हालांकि जिला में काफी हद तक दुर्घटनाओं में कमी आई है। उपायुक्त ने कहा कि यातायात नियमों के बारे में जनता को जानकारी होगी

तो दुर्घटनाओं में और ज्यादा कमी आएगी। इसलिए मानवता के नाते सभी अधिकारी व कर्मचारी तथा एनजीओ जनता को जागरूक करने का अथक प्रयास करे।

नेशनल हाईवे, मुख्य मार्गो सहित अन्य जगहों पर अवैध रूप से बने हुए कटों को तुरंत प्रभाव से बंद करे और जहां जरूरत हो, वहां जेबरा क्रॉ¨सग भी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि तय स्पीड से तेज गति से वाहन चलाने वाले लोगों पर सख्ती बरती जाएं। इसके साथ ही दुर्घटना संभावित क्षेत्रों के पास दुर्घटना चेतावनी साइन बोर्ड लगवाए जाएं और दुर्घटना में होने वाली मौतों की संख्या में भी दर्ज हो ताकि लोग यातायात नियमों बारे जागरूक हो सके और यातायात नियमों की पालना करें। उन्होंने टोहाना के एसडीएम को आदेश दिए कि टोहाना के कैंची चौक पर लाल बत्ती लगवाना सुनिश्चित करे। शहरों में पीली लाइन लगवाए। कोई भी दुकानदार किसी भी प्रकार का कब्जा न करे। शहर व भीड़ वाले इलाकों में जो व्यक्ति यातायात नियमों की उल्लंघना करता है और बीच रास्ते में खड़े वाहनों को क्रैन द्वारा उठवाना सुनिश्चित करे।

------------------------

इन स्थानों पर बनेंगे ब्रैकर

उपायुक्त ने कहा कि धांगड़, बड़ोपल, हांसपुर, गुरूनानक चौक, दरियापुर, अयाल्की आदि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों तथा सड़क व मुख्य मार्गो के साथ लगते स्कूलों के पास ब्रैकर बनाए और बेरिकेट लगवाना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, एडीसी सतबीर जांगु, एसडीएम सरजीत नैन, देवीलाल सिहाग, सीटीएम राहुल बिश्नोई, सीईओ डॉ जयबीर यादव, डीडीपीओ अनुभव मेहता, डीएसपी जगदीश कुमार काजला, सीएमजीजीए प्रियंका कंडोला, डीएफएससी प्रमोद कुमार, डीएफओ रघुबीर जांगु सहित कमेटी के सदस्य व संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी