टोहाना शहर हुआ जलमग्न, दोपहर तक नहीं हुई पानी की सप्लाई

संवाद सहयोगी टोहाना शनिवार रात्रि आई तेज बरसात से जहां राहत मिली। वहीं शहर में ज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 07:27 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 07:27 AM (IST)
टोहाना शहर हुआ जलमग्न, दोपहर तक नहीं हुई पानी की सप्लाई
टोहाना शहर हुआ जलमग्न, दोपहर तक नहीं हुई पानी की सप्लाई

संवाद सहयोगी, टोहाना :

शनिवार रात्रि आई तेज बरसात से जहां राहत मिली। वहीं शहर में जगह जगह पानी भर जाने से लोग परेशान भी हुए। बरसाती पानी की निकासी सहित पीने के स्वच्छ जल सहित अन्य समस्याओं के संदर्भ में विधायक देवेंद्र बबली ने चंडीगढ़ में जन स्वास्थ्य की सबजेक्ट कमेटी के समक्ष पक्ष रखने के बाद विभाग के मुख्य अभियंताओं ने टोहाना आकर समस्याओं बारे गहनता से अध्ययन करने के बाद इन्हें जल्द दुरूस्त करवाने का आश्वासन भी दिया था।

देर रात्रि को आई तेज बरसात ने शहर के कनचले क्षेत्रों मिलन चौक, पुरानी सब्जी मंडी, बस स्टैंड परिसर, रतिया रोड, जमालपुर रोड, हिसार रोड, भूना रोड सहित कई क्षेत्रों में जल भराव होने से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह होते ही बरसात थमने के कारण कई क्षेत्रों से बरसाती पानी निकल गया। जबकि मिलन चौक, पुरानी सब्जी मंडी व बस स्टैंड आदि क्षेत्रों में बरसाती पानी जमा रहा।

------------------------

बरसात के चलते रविवार को शेड्यूल अनुसार नहीं हो सकी पेयजल आपूर्ति

शनिवार को रात्रि बरसात के दौरान बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई थी। जिसके चलते रविवार को सुबह पेयजल आपूर्ति बंद रहने से लोग पानी की सप्लाई आने का इंतजार करते रहे। लेकिन दोपहर तक भी पेयजल आपूर्ति शुरू ना होने के कारण लोग परेशान हुए। वहीं विभाग कार्यालय छुट्टी के चलते बंद होने के कारण लोग यह भी पता नहीं कर पाये कि कब उन्हें पीने का पानी उपलब्ध होगा। कई लोगों द्वारा पीने के पानी के केंपर खरीद कर लाने को मजबूर होना पड़ा।

--------------------------------

देर रात्रि को अच्छी बरसात हुई। कई क्षेत्रों से रविवार दोपहर तक बरसाती पानी निकाला जा चुका है। वहीं मिलन चौक आदि क्षेत्रों से निकासी का कार्य जारी है। विभाग के कर्मचारी बरसाती पानी की निकासी को लेकर लगातार कार्यरत है। जबकि रात के समय बिजली आपूर्ति बंद होने के कारण रविवार को दोपहर के समय शुरू होने से पेयजल आपूर्ति का शेडयूल अवश्य बिगड़ा है, फिर भी उनके द्वारा प्रत्येक क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति बहाल कर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।

मंदीप सिंह

एसडीएम, जनस्वास्थ्य विभाग, टोहाना।

chat bot
आपका साथी