मिजोरम पुलिस की तीन कंपनियां पहुंचीं, संभालेगी चुनावी सुरक्षा

जागरण संवाददाता फतेहाबाद चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए सोमवार को मिजोर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:13 AM (IST)
मिजोरम पुलिस की तीन कंपनियां पहुंचीं, संभालेगी चुनावी सुरक्षा
मिजोरम पुलिस की तीन कंपनियां पहुंचीं, संभालेगी चुनावी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए सोमवार को मिजोरम पुलिस की तीन कंपनियां जिला मुख्यालय में पहुंच गई हैं। इससे पहले एक कंपनी आरपीएफ तथा एक कंपनी सीआइएसएफ की पहुंच चुकी है। प्रशासन ने मुख्यालय से पांच कंपनियों की मांग की थी। इसके चलते पांचों कंपनियां यहां पर पहुंच चुकी हैं। मंगलवार से जिला के मुख्य नाकों पर नाकेबंदी शुरू हो जाएगी। इसके अलावा पुलिस कर्मचारी बाहर से आई कंपनियों के जवानों के साथ अलग-अलग क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकालेंगे। मतदान के दिन करीब दो हजार पुलिस कर्मचारी सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। 145 संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर सीआइएसएफ और आरपीएफ के जवान तैनात होंगे। सबसे ज्यादा संवेदनशील बूथ फतेहाबाद और टोहाना क्षेत्र में है। यहां पर पहले चुनाव के दौरान विवाद हो चुके हैं। इसके चलते इन्हें संवेदनशील बूथों में शामिल किया गया है।

------

नौ नाकों पर हुई वाहनों की चेकिग :

जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक नौ नाके लगाए गए हैं। जिसमें मुख्य तौर पर भट्टू, भूना और रतिया क्षेत्र शामिल है। यहां पर सात सीआइएसएफ के तथा दो पुलिस के जवान लगाए गए हैं। सोमवार को यहां पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच हुई। तीन कंपनियों आने के बाद अब मंगलवार से प्रशासन पूरे जिले में नाकेबंदी कर देगा।

-------

मिजोरम पुलिस की तीन कंपनियां सोमवार को पहुंच चुकी हैं, जहां पर अभी तक नाके नहीं लगाए गए हैं वहां पर नाकेबंदी कर दी जाएगी। इसके अलावा मतदान से पहले फ्लैग मार्च भी निकाला जाएगा।

- सुभाष चंद्र

डीएसपी, फतेहाबाद

chat bot
आपका साथी