मलकियत का बोर्ड लगाते ही हो गया चोरी

नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा एसडीएम के आदेश पर पालिका बाजार के समीप स्थित नगर पालिका की खाली पड़ी जमीन पर सरकारी मलकियत के लिए लगाए गए बोर्ड के कुछ ही घंटे बाद चोरी होने के मामले को लेकर पालिका अधिकारियों ने शहर थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:26 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:26 AM (IST)
मलकियत का बोर्ड लगाते ही हो गया चोरी
मलकियत का बोर्ड लगाते ही हो गया चोरी

संवाद सूत्र, रतिया : नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा एसडीएम के आदेश पर पालिका बाजार के समीप स्थित नगर पालिका की खाली पड़ी जमीन पर सरकारी मलकियत के लिए लगाए गए बोर्ड के कुछ ही घंटे बाद चोरी होने के मामले को लेकर पालिका अधिकारियों ने शहर थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शिकायत दी है। काबिलेगौर है कि एसडीएम. रतिया के समक्ष पिछले कुछ शिकायतें आ रही थी कि नगरपालिका की जमीन पर निरंतर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं। पिछले दिनों नगर पालिका प्रशासन ने विशेष टीम के माध्यम से नए बस स्टैंड के पीछे के क्षेत्र में कंप्यूटराइज निशानदेही भी करवाई थी, जिसके तहत जहां काफी जमीन नगरपालिका की निकल कर आई थी, वहीं कुछ जमीन पर आसपास क्षेत्र के लोगों ने अपने दस्तावेज पेश करते हुए अपना हक भी जताया था और जहां तक की संबंधित जमीन पर चारदीवारी का निर्माण भी कर लिया था। खाली पड़ी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा दस्तावेजों के आधार पर अपना हक जता कर चारदीवारी का निर्माण किए जाने के पश्चात नगर पालिका ने इस संदर्भ में अदालत याचिका भी दायर की है, जिसके लिए न्यायाधीश ने अक्तूबर माह की तिथि निर्धारित की है। बताया जाता है कि पिछले दिनों ही एस.डी.एम. ने नगरपालिका के अधिकारियों को आदेश दिए थे कि शहर में जितनी भी नगर पालिका की जमीन है, उस पर नगर पालिका प्रशासन द्वारा सरकारी मलकीयत होने का बोर्ड लगाया जाए, ताकि भविष्य में किसी प्रकार का अवैध कब्जा न हो सके। बताया जाता है कि सोमवार शाम को नगरपालिका की टीम इंचार्ज कुलदीप सिंह के नेतृत्व में नए बस स्टैंड के पीछे पालिका बाजार के पास जमीन को नगर पालिका की मलकीयत होने के लिए बोर्ड लगाया था। बताया जाता है कि जब नगरपालिका की टीम के कर्मचारी बोर्ड लगाने के लिए आए थे तो उस दौरान भी कुछ लोगों ने ऐतराज भी जाहिर किया था, मगर कर्मचारी उस जमीन पर बोर्ड लगा कर अपने कार्यालय में चले गए थे। नगर पालिका के अधिकारियों से मिली सूचना के अनुसार ही नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा लगाया गया बोर्ड को कुछ ही घंटों बाद चोरी हो गया। बोर्ड के चोरी होने की सूचना जैसे ही पालिका के सचिव पंकज गुर्जर के पास पहुंची तो उन्होंने इस संदर्भ में शहर थाना पुलिस को शिकायत दे दी। उन्होंने शिकायत में बताया कि उनके विभाग के कर्मचारियों ने पालिका सीमा में खाली भूमि पर कब्जा आदि न करने के बारे में बोर्ड लगाए थे, जिसको अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चोरी कर लिया गया है। उन्होंने इस संदर्भ में संबंधित अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की भी मांग की है। क्या कहते है पालिका सचिव

इस संदर्भ में जब पालिका सचिव पंकज गुर्जर से बात हुई तो उन्होंने बताया कि एसडीएम के आदेश पर ही नगरपालिका की खाली पड़ी जमीन पर बोर्ड लगाए गए थे, लेकिन वह बोर्ड चोरी हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में शहर थाना पुलिस को शिकायत कर दी गई है और पुलिस अपने स्तर पर छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी