मौसम ने ली करवट, दिनभर छाए रहे बादल, आज हो सकती है बरसात

फतेहाबाद बुधवार को मौसम एकाएक बदल गया। सुबह तेज धूप थी। लेकिन 11 बजे क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 06:33 AM (IST)
मौसम ने ली करवट, दिनभर छाए रहे बादल, आज हो सकती है बरसात
मौसम ने ली करवट, दिनभर छाए रहे बादल, आज हो सकती है बरसात

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

बुधवार को मौसम एकाएक बदल गया। सुबह तेज धूप थी। लेकिन 11 बजे के बाद मौसम एकाएक बदल गया और आसमान में काले बादल छा गए जो दिनभर छाए रहे। वहीं बृहस्पतिवार को बरसात की आशंका जताई जा रही है। बादल होने के कारण तापमान में भी गिरावट आई है। एक दिन पूर्व जो तापमान 40 डिग्री के पास था जो अब घटकर 38 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। वहीं न्यूनतम तामपान में कोई कमी नहीं आई है।

मौसम विभाग के अनुसार 24 मई तक जिले में बारिश हो सकती है। ऐसे में किसान नमरे की बिजाई नाली बनाकर करें, ताकि बारिश होने से उन्हें परेशानी न आए। इस मौसम में किसान धान की फसल के लिए पौध भी तैयार कर सकते है।

बुधवार को बादल छा रहे। इसके चलते तीन डिग्री तापमान कम रहा। दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहा। ज्येष्ठ के महीने में बादल छाने से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। लू के साथ गर्मी से भी छुटकारा मिल गया। आगामी दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना बनी हुई है। वहीं मौसम से आए बदलाव से बाजार में पूरे दिन चहल पहल दिखी।

-------------------------------

लोकसभा के चुनाव परिणाम के दिन रहेगा मौसम सुहावना :

23 मई को ही लोकसभा चुनाव का परिणाम आएगा। ऐसे में मौसम सुहावना होने से लोग आसानी से जीत का जश्न मना सकेंगे। मौसम विभाग का अनुमान है कि बृहस्पतिवार को तापमान 34 डिग्री के करीब रहेगा। जो गर्मी के मौसम के औसत तापमान से 4 डिग्री सेल्सियस कम है। ऐसे में चुनाव परिणाम का आमजन आसानी से आनंद ले पाएंगे।

chat bot
आपका साथी