शारीरिक शिक्षकों का धरना 270वें दिन भी रहा जारी

शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति फतेहाबाद इकाई का सेवा बहाली की मांग को लेकर चला आ रहा आंदोलन 270 वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:13 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:13 AM (IST)
शारीरिक शिक्षकों का धरना 270वें दिन भी रहा जारी
शारीरिक शिक्षकों का धरना 270वें दिन भी रहा जारी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति फतेहाबाद इकाई का सेवा बहाली की मांग को लेकर चला आ रहा आंदोलन 270 वें दिन भी जारी रहा।

रविवार को क्रमिक अनशन में सरोज रानी की अध्यक्षता में चंचल रानी, नीलम रानी, सुदेश रानी,अनीता रानी, हरमीत सिंह व रजवंत सिंह रतिया व जाखल के साथी बैठे। राज्य कमेटी सदस्य रजवंत सिंह ने बताया कि हरियाणा की गठबंधन सरकार ने तानाशाही तरीके से पहले तो सुप्रीम कोर्ट का बहाना बनाकर उनकी 10 वर्षो की पक्की नौकरी छीन ली, यहां तक की विधवा बहनों को मिलने वाली विधवा पेंशन भी बंद कर दी । उसके बाद लंबे आंदोलन के दबाव में 24000 रुपये मासिक वेतन के साथ स्कूल खेल सहायक के पद पर लेने का भरोसा दिया और मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार ने कहा कि वे किसी पीटीआई का चूल्हा नहीं बुझने नहीं देंगे। जिसके बाद सभी प्रभावित पीटीआइ से नवम्बर महीने में स्टेशन भरवा लिए गए ,लेकिन बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि नवंबर से अब तक उनकी ज्वाइंनिग तो दूर की बात है किसी ने उनकी सुध तक भी नहीं ली। इससे भी शर्म की बात है उनकी इस ज्वाइंनिग को भी सरकार के इशारे पर हाईकोर्ट ने रद्द कर दोबारा से भर्ती करने की बात कही है ।इससे सरकार की चाल का पता चलता है कि उसकी मंशा ठीक नहीं है अगर ठीक होती तो 217 दिन के लंबे आंदोलन को नहीं करना पड़ता।

उन्होंने गठबंधन की सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी ज्वाइंनिग नहीं हो जाती आंदोलन जारी रहेगा ।आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा। जेजेपी व बीजेपी के मंत्रियों, विधायकों को हर गांव में, शहर में पूरे प्रदेश में पीटीआइ के भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा ।

chat bot
आपका साथी