प्रदेश सरकार ने गांव जमालपुर के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय को किया अपग्रेड

सरकार द्वारा गांव जमालपुर में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल को अपग्रेड करके सीनियर सेकेंडरी तक करने से गांव जमालपुर के लोगों में खुशी का माहौल है। गांव के ग्रामीणों ने हरियाणा में सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला के निवास स्थान पर पहुंचकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सरकार का आभार जताया। इस दौरान गांव जमालपुर के ग्रामीणों ने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम के ब्यूरो चेयरमैन सुभाष बराला को मिठाई खिलाकर आभार व्यक्त किया। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सुभाष बराला को सौगात देने के लिए धन्यवाद किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:34 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:34 AM (IST)
प्रदेश सरकार ने गांव जमालपुर के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय को किया अपग्रेड
प्रदेश सरकार ने गांव जमालपुर के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय को किया अपग्रेड

संवाद सहयोगी, टोहाना :

सरकार द्वारा गांव जमालपुर में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल को अपग्रेड करके सीनियर सेकेंडरी तक करने से गांव जमालपुर के लोगों में खुशी का माहौल है। गांव के ग्रामीणों ने हरियाणा में सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला के निवास स्थान पर पहुंचकर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सरकार का आभार जताया। इस दौरान गांव जमालपुर के ग्रामीणों ने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम के ब्यूरो चेयरमैन सुभाष बराला को मिठाई खिलाकर आभार व्यक्त किया। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सुभाष बराला को सौगात देने के लिए धन्यवाद किया।

ग्रामीण जगजीत हुड्डा, बलविदर सैनी, आनंद सैनी, सोमी सैनी, रामदित्ता गलगट, बूटा सिंह, अरुण मेंबर, गुलशन मुड़ाई, सुखदेव सैनी, रुप सैनी, रामकिशन जांगड़ा ने बताया कि बेटियों को उच्चतर शिक्षा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से गांव जमालपुर में कस्तूरबा बालिका विद्यालय सरकार द्वारा शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि बालिका विद्यालय के अपग्रेड न होने से बेटियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके लिए उन्होंने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम के ब्यूरो चेयरमैन सुभाष बराला के माध्यम से मुख्यमंत्री से स्कूल को अपग्रेड करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस पर फैसला लेते हुए स्कूल को अपग्रेड करने का निर्णय लिया है, जिससे अभी स्कूल सीनियर सेकेंडरी तक का बन जाएगा। इस स्कूल की बिल्डिग व हॉस्टल निर्माण के लिए तीन करोड़ 65 लाख रुपए मंजूर किए गए है, जिसका मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा निर्माण कार्य का उद्घाटन किया जाएगा। इस बारे में हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के स्तर मजबूत करने के उद्देश्य को लेकर लगातार कार्य के लिए जा रहे हैं। इसी के तहत तीन करोड़ 65 लाख की लागत से कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मे बिल्डिग व हॉस्टल बनाने के कार्य का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे।

chat bot
आपका साथी