धर्मशाला रोड स्थित दुकानदार बोले, जिला प्रशासन व विधायक कर करते है धन्यवाद, यहां खूब करवाया विकास

जागरण संवाददाता फतेहाबाद अरोड़वंश धर्मशाला रोड पर पिछले दो दिनों से पानी निकासी नह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:43 PM (IST)
धर्मशाला रोड स्थित दुकानदार बोले, जिला प्रशासन व विधायक कर  करते है धन्यवाद, यहां खूब करवाया विकास
धर्मशाला रोड स्थित दुकानदार बोले, जिला प्रशासन व विधायक कर करते है धन्यवाद, यहां खूब करवाया विकास

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

अरोड़वंश धर्मशाला रोड पर पिछले दो दिनों से पानी निकासी नहीं हो रही है। जिससे दुकानदार परेशान है। दुकानदार अब दुकानें खोलने के लिए नहीं बल्कि अपना सामान सुरक्षित रखने के लिए दुकानों में बैठे है। बुधवार रात को करीब 100 से अधिक दुकानदारों ने दुकानों की रखवाली रखी ताकि रात को अगर बरसात आई तो उनकी दुकानों में पानी न घुस जाए। वीरवार को फिर तेज बरसात होने के कारण यहां पर एक से डेढ़ फुट तक पानी भर गया है। दुकानदारों ने अब परेशान होकर जिला प्रशासन व विधायक को साफ कह दिया है कि आपने यहां बहुत विकास करवाया हम आपका धन्यवाद कहते है। वहीं दुकानदारों ने चेतावनी दे दी है कि अगर जिला प्रशासन व विधायक इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं करते है तो परिवार सहित धरने पर बैठ जाएंगे। जिससे जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए है। जनस्वास्थ्य विभाग ने यहां पर तीन ट्रैक्टर पंप सेट लगा दिए है ताकि पानी को निकाला जा सके। लेकिन ये पंप सेट भी छोटे पड़ रहे है। पिछले दो दिनों से यहां पर स्थित 200 दुकानें बंद पड़ी है। पिछले दो सालों से दुकानदार परेशान है।

------------------------------------------------

जिम्मेदार अधिकारियों पर नहीं हुई कार्रवाई

यह मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में नहीं बल्कि सांसद सुनीता दुग्गल के संज्ञान में भी है। लेकिन समाधान कोई नहंी कर रहा है। सबसे बड़ी बात ये है कि जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही साफ नजर आ रही है, लेकिन कार्रवाई कोई नहीं कर रहा है। इस मामले में अभी तक एक भी अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिससे साफ नजर आ रहा है कि कहीं ने कहीं अधिकारी व विधायक को भी पता है कि गड़बड़ी जरूर हुई लेकिन वो कार्रवाई करने को तैयार नहीं।

--------------------------------------------

अब जाने क्यों पानी नहीं निकल रहा

करीब दो साल पहले यहां पर सड़क को तोड़कर सीवरेज लाइन डाल दी गई। यहां पर पानी निकासी की पाइप लाइन डालनी थी। पहले बर्फवाली फैक्टरी की गली से पानी निकल जाता था, लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग ने यहां पर सीवरेज लाइन ऊंची डाल दी और नगरपरिषद ने सड़क का निर्माण कर दिया। अब पानी थाना रोड की तरफ आ रहा है। ऐसे में बहाव उल्टा होने के कारण पानी निकासी नहीं हो रहा है।

----------------------------------------

हम सब दुकानदार थक चुके है। सांसद, विधायक व उपायुक्त के सामने बात रख चुके है, लेकिन कोई समाधान करने को तैयार नहीं है। अब नौबत ये है कि परिवार के लोग छतों पर रहने को मजबूर है। अगर अब समाधान नहीं होता है तो वो परिवार सहित धरने पर बैठेंगे। सब अधिकारियों को पता है, लेकिन समाधान कोई नहीं करवा रहा है। पिछले दो सालों से धंधा खत्म हो गया है।

राकेश गंभीर, पूर्व पार्षद फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी