ग्रामीणों को सस्ते दामों पर दवा उपलब्ध कराने के लिए दवाखाना खोलने की प्रक्रिया शुरू

गांव धारसूल की शहीद भगत सिंह नौजवान सभा ने महंगी दवाओं के बोझ तले दबे ग्रामीण मरीजों को राहत देने के लिए ग्राम स्तर पर सस्ती दवाओं का दवाखाना खोलने की योजना बनाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:16 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:16 AM (IST)
ग्रामीणों को सस्ते दामों पर दवा उपलब्ध कराने के लिए दवाखाना खोलने की प्रक्रिया शुरू
ग्रामीणों को सस्ते दामों पर दवा उपलब्ध कराने के लिए दवाखाना खोलने की प्रक्रिया शुरू

संवाद सूत्र, कुलां :

गांव धारसूल की शहीद भगत सिंह नौजवान सभा ने महंगी दवाओं के बोझ तले दबे ग्रामीण मरीजों को राहत देने के लिए ग्राम स्तर पर सस्ती दवाओं का दवाखाना खोलने की योजना बनाई है। रविवार को गांव की नौजवान सभा के सदस्यों ने इस संबंध में प्रभावी कदम उठाते हुए एक मीटिग का आयोजन कर विचार विमर्श किया गया है। मीटिग में उपस्थिति सभी सदस्यों ने इसपर सहमति व्यक्त करते हुए शीघ्र ही इस योजना को अमलीजामा पहनाने की बात कहीं है। युवाओं ने बताया कि दवाखाना शहीद भगत सिंह के नाम पर ही खोलने का विचार है। इसके लिए आगामी रविवार को अगली मीटिग आयोजित कर दवाखाना खोलने के लिए जगह व इसपर आने वाले खर्च अथवा अन्य तमाम औपचारिकताएं पूरी करने का प्रयास किया जायेगा।

गांव धारसूल की शहीद भगत सिंह नौजवान सभा के सदस्य रविवार को गांव के किसान विश्राम गृह में एकत्रित हुए, जहां सभी नौजवान साथियों द्वारा मरीजों को सस्ती दरों पर दवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से दवाखाना खोलने की रणनीति तैयार की गई है। दवाखाना पर दवाओं की कीमत ब्रांडेड कंपनियों की दवाओं व निजी मेडिकल दुकानों से बेहद कम होगी। जिनकी गुणवत्ता में भी कोई कमी नहीं होगी। निजी दुकानों पर काफी महंगी दवा मिलने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस मौके पर शेरा राम, नानू राम, राजेंद्र काला, कृष्ण मास्टर, संदीप सिंह, बलबीर मोगा, रामफल, रोही मान आदि उपस्थित रहे।

----------------------------

धारसूल गांव होगा हराभरा, एक हजार पौधे लगाने का लक्ष्य

इसके साथ ही नौजवान सभा की बैठक में गांव धारसूल में पर्यावरण बचाओ जीवन बचाओ अभियान के तहत पौधारोपण अभियान चलाने का भी निर्णय लिया गया। नौजवान सभा के सदस्य राजेंद्र काला व बलबीर मोगा ने बताया कि इसी सप्ताह इस अभियान का शुभारंभ कर, गांव में विभिन्न प्रकार के सैकड़ों पौधे रोपित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी