फोरलेन की घोषणा से हाईवे से सटे गांवों के प्रॉपर्टी में तेजी की संभावना

संवाद सूत्र, समैन : नेशनल हाईवे 148बी की फोरलेन बनने की खबर क्या उड़ी की इस हाईवे से सट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jan 2018 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jan 2018 04:56 PM (IST)
फोरलेन की घोषणा से हाईवे से सटे गांवों के प्रॉपर्टी में तेजी की संभावना
फोरलेन की घोषणा से हाईवे से सटे गांवों के प्रॉपर्टी में तेजी की संभावना

संवाद सूत्र, समैन : नेशनल हाईवे 148बी की फोरलेन बनने की खबर क्या उड़ी की इस हाईवे से सटे गांवों की प्रॉपर्टी के भाव तेजी पकड़ने शुरू हो गए है। टोहाना खंड के गांव समैन

में इसके साफ संकेत मिलने शुरू हो गए है। गांव में हाईवे के साथ लगती जमीन के भावों में तेजी आनी शुरू हो गई है। तेजी को भांपते हुए ग्रामीण भी जमीन की खरीद-फरोख्त करने में जुट गए है। जमीन के भाव में आगे भी तेजी रहने की संभावना जताई जा रही है, जिसका मुख्य कारण नेशनल हाईवे बनने के साथ-साथ इस बार नरमा व धान की फसलों का अच्छा होना भी माना जा रहा है।

ज्ञात रहे कि नेशनल हाईवे घोषित कोठकपूली (राजस्थान)से होते हुए नारनौल, दादरी, भिवानी, हांसी से बरवाला होते हुए सुरेवाला चौक से टोहाना, मूनक से जाखल होते हुए ब¨ठडा की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे एनएच-148बी जल्दी ही फोरलेन की शक्ल में होगा। जानकारी अनुसार इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में लगभग दो वर्ष का समय लग सकता है। टोहाना खंड के लोगों को इस नेशनल हाईवे के फोरलेन बनने का इंतजार काफी समय था।

----------------

इन गांवों को सबसे अधिक फायदा होने की संभावना

नेशनल हाईवे 148बी यदि फोरलेन की शक्ल लेता है हिसार जिले के गांव सुरेवाला, बिठमड़ा व फतेहाबाद जिले के खंड टोहाना सहित गांव भीमेवाला, समैन व कन्हड़ी के ग्रामीणों को सबसे अधिक लाभ पहुंचेगा।

-----------------

तीन राज्यों को जोड़ेगा नेशनल हाईवे कोठकपूली (राजस्थान)से होकर हरियाणा के नारनौल, दादरी, भिवानी, हांसी से बरवाला होते हुए सुरेवाला चौक से टोहाना से पंजाब के मूनक से जाखल होते हुए ब¨ठडा के

नेशनल हाईवे से अटैच होगा। इस तरह यह नेशनल हाईवे तीन राज्यों को जोड़ने का काम करेगा।

-----------------

बाईपास बनवाने के लिए ग्रामीण लामबंद

गांव समैन में नेशनल हाईवे के लिए बाईपास बनवाने के लिए ग्रामीण लामबंद होने लगे है। ग्रामीणों ने अपने-अपने स्तर पर इसके लिए प्रयास करने शुरू कर दिए है। ग्रामीणों के अनुसार गांव में बाईपास बनेगा तो सभी को फायदा होगा। गांव में सर्वे के लिए पहुंची टीम को भी गांव में बाईपास बनाने का प्रस्ताव दिया है।

chat bot
आपका साथी