किसान नेताओं ने बरसात से फसलों को हुए नुकसान का लिया जायजा

जिले के अनेक गांवों में बरसाती पानी से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। अखिल भारतीय किसान सभा के नेताओं ने जिले के गांव गोरखपुर नहला चौबारा ढाणी गोपाल ढाणी भोजराज ढाणी सांचला आदि गांवों में जाकर खेतों का दौरा किया और किसानों से बातचीत कर फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:56 AM (IST)
किसान नेताओं ने बरसात से फसलों को हुए नुकसान का लिया जायजा
किसान नेताओं ने बरसात से फसलों को हुए नुकसान का लिया जायजा

जासं, फतेहाबाद : जिले के अनेक गांवों में बरसाती पानी से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। अखिल भारतीय किसान सभा के नेताओं ने जिले के गांव गोरखपुर, नहला, चौबारा, ढाणी गोपाल, ढाणी भोजराज, ढाणी सांचला आदि गांवों में जाकर खेतों का दौरा किया और किसानों से बातचीत कर फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली। किसान सभा के जिला प्रधान का. रामस्वरूप ढाणी गोपाल पूर्व जिला पार्षद, बलबीर सिंह गोरखपुर, मुंशीराम नाढोडी, विजेन्द्र नहला आदि शामिल रहे। इसके बाद किसान सभा की बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रधान रामस्वरूप ढाणी गोपाल ने कहा कि फतेहाबाद जिले में अधिक बरसात के कारण कई गांवों में फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। नरमा, कपास की फसलों में पानी भरा हुआ है। कई जगह किसान नरमा-पास को कद्दू करके जीरी लगा रहे हैं। किसान सभा ने प्रदेश सरकार से मांग की कि बरसात से फसलों को हुए नुकसान को लेकर तुरंत स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा दिया जाए। इसके अलावा बैठक में 9 अगस्त को फतेहाबाद में किए जाने वाले प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई और किसानों, मजदूरों से इस प्रदर्शन में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया गया। उन्होंने कहा कि देशभर में किसानों, मजदूरों द्वारा 9 अगस्त को जिला मुख्यालयों का घेराव कर डीसी को मांग पत्र सौंपे जाएंगे। किसान से मारपीट करने का आरोप, मामला दर्ज

संवाद सूत्र, भट्टूकलां : पुलिस ने सोमवार को एक किसान से मारपीट कर उसे घायल करने के आरोप में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी गई शिकायत में भट्टूकलां के किसान धर्मपाल ने आरोप लगाया कि रविवार देर रात्रि खेत में पानी चेक करके अपने घर जा रहा था तो रास्ते में महेंद्र, शेरा, सतवीर ने मोटरसाइकिल की लाइट लगने की शिकायत करते हुए उस पर हमला बोल दिया। उसके जेब में 9800 रुपये व मोबाइल था जो कि गिर गया और उसे नहीं मिला। झगड़े में घायल होने के चलते उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भट्टू लाया गया जहां से उसे अग्रोहा मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। पुलिस ने घायल के बयान के आधार पर सोमवार को आरोपियों के खिलाफ भिन्न-भिन्न धारा के तहत मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी