डेढ़ करोड़ की लागत से बनी सब्जी मंडी का मुद्दा डेढ़ दशक बाद गरमाया

नपा प्रशासन ने अपनी भूमि वापस लेने को लेकर मार्केट कमेटी को लिखा पत्र संवाद सूत्र जाखल डेढ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:38 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:38 AM (IST)
डेढ़ करोड़ की लागत से बनी सब्जी मंडी का मुद्दा डेढ़ दशक बाद गरमाया
डेढ़ करोड़ की लागत से बनी सब्जी मंडी का मुद्दा डेढ़ दशक बाद गरमाया

नपा प्रशासन ने अपनी भूमि वापस लेने को लेकर मार्केट कमेटी को लिखा पत्र

संवाद सूत्र, जाखल : डेढ़ दशक पहले पूर्व ग्राम पंचायत द्वारा स्थानीय मार्केट कमेटी प्रशासन को नपा प्रशासन द्वारा दी गई तीन एकड़ भूमि को वापस लेने का मामला गरमाता नजर आ रहा है। जिसे लेकर नपा प्रशासन ने पत्रों के जरिये स्थानीय मार्केट कमेटी प्रशासन को पत्र लिख कर उक्त भूमि की पुन: वापसी की मांग की है। मार्केट कमेटी ने नपा प्रशासन को पत्र में माध्यम से जवही कार्रवाई करते हुए कहा कि उक्त भूमि उनके अधीन न होकर हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड हिसार के अधीन है।

गौरतलब है कि जाखल में करीब डेढ़ दशक पूर्व तत्कालीन ग्राम पंचायत ने तीन एकड़ पंचायती भूमि स्थानीय मार्केट कमेटी को जहां सब्जी मंडी विकसित करने के लिए अधिग्रहित की थी। लेकिन इसे प्रशासन की लापरवाही कहें या फिर सरकारी तंत्र की कमजोरी। जिस उद्देश्य से पंचायत द्वारा भूमि दी गई थी, वहीं उस उद्देश्य को पंद्रह बरस बीतने के बाद भी वैसा कुछ न हो सका है। मार्केट कमेटी द्वारा भले ही स्थानीय रेलवे पलेटी के समीप करीब डेढ़ करोड़ रुपये खर्च कर सब्जी मंडी तैयार कराई गई थी, लेकिन आलम ये है इतनी धनराशि खर्च करने के बावजूद आज भी वहां शेड व चारदीवारी के अतिरिक्त कुछ नजर नहीं आता है।

-----------

जगह वापस मिलने पर शहर के लिए विकसित करेंगे नया प्लान

वार्ड नं 12 के पार्षद प्रतिनिधि पुनीत बंसल, वार्ड नंबर पांच के पार्षद प्रतिनिधि सीता राम मित्तल, वार्ड नंबर नौ के पार्षद विक्रम सैनी ने कहा कि मार्केट कमेटी द्वारा 15 वर्ष से यह भूमि किसी भी प्रकार के कार्य में नहीं लाई जा रही है। वहीं नगर पालिका द्वारा पत्र लिखकर इसकी मांग भी की जा रही है, जैसे ही नगर पालिका को यह जगह पुन: सुपर्द होगी वैसे ही शहर के लिए कोई सौगात उतपन्न होगी।

-----------------------------

हमारी तरफ से इस जमीन को लेकर पिछले बीते वर्ष दिसंबर माह में मार्केट कमेटी को पत्र लिखकर जगह वापसी की मांग की गई थी। वही मार्केट कमेटी द्वारा भेजे गए पत्र में हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड हिसार के अधीन होने का हवाला दिया है। जिसे लेकर अब आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कमल कुमार, टेक्स इंस्पेक्टर, नगर पालिका, जाखल।

----------------------------

नगर पालिका से जो पत्र प्राप्त हुआ था, उस पत्र की जवाबी कार्रवाई कर दी गई है। साथ ही इसके बारे में उच्च अधिकारियों को भी अग्रेषित कर दिया गया है। जमीन का स्थानांतरण करना उच्च अधिकारियों के अधीन है।

मुमताज अली, मंडी सुपरवाइजर, मार्केट कमेटी, जाखल।

chat bot
आपका साथी