सीएम घोषणाओं पर 25 फरवरी तक करें टेंडर, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

हरियाणा के पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सभ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 10:23 PM (IST)
सीएम घोषणाओं पर 25 फरवरी तक करें टेंडर, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार
सीएम घोषणाओं पर 25 फरवरी तक करें टेंडर, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

हरियाणा के पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे आगामी 25 फरवरी तक मंजूर मुख्यमंत्री घोषणाओं के टेंडर कर काम शुरू करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा जो विकास कार्य चल रहे हैं, उन विकास कार्यों में तेजी लाएं और जल्द से जल्द वे विकास परियोजनाएं पूर्ण करें। अतिरिक्त मुख्य सचिव सोमवार देर शाम को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। लंबित पड़ी मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा करते हुए विजय वर्धन ने निर्देश दिए कि जिन कार्यों की प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है, उनके टेंडर प्रक्रिया कर विकास कार्य शुरू किए जाए। आगामी 25 फरवरी तक सभी टेंडर हो जाने चाहिए और इन पर काम भी शुरू करवा दिया जाए।

-----------------------------------

राजकीय पशु अस्पताल व डिस्पेंसरी बनाने में लाए तेजी

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री घोषणा के तहत गांव इंदाछुई, हंसेवाला, ¨चदड़, चौबारा, ¨सथला, भिरड़ाना, कुलां, तामसपुरा, हिजरावां कलां व बादलगढ़ सहित अनेक गांवों में मंजूर किए गए राजकीय पशु अस्पताल व डिस्पेंसरी बनाने के कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने 375 ढाणियों में बिजली कनेक्शन देने की घोषणा की समीक्षा करते हुए इसे पूर्ण करने के निर्देश दिए। एसीएस ने रतिया हल्के के ग्रामीण विकास के लिए मंजूर हुए 10 करोड़ रुपये के कार्य तथा शहर के 5 करोड़ रुपये के मंजूर हुए कार्यो की भी समीक्षा की। उन्होंने टोहाना के ग्रामीण क्षेत्र में 10 करोड़ रुपये और शहरी क्षेत्र में मंजूर हुए 5 करोड़ रुपये के कार्यो में तेजी लाने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने गांव पीलीमंदोरी में खरीद केंद्र, टोहाना में मार्केट कमेटी के नये भवन बनाने, ठरवा में खरीद केंद्र, नांगला खरीद केंद्र की चारदीवारी सहित मार्के¨टग बोर्ड द्वारा बनाई जाने वाली विभिन्न सड़कों के विकास कार्यों की रिपोर्ट ली।

-------------------------

अस्पताल बनाने में लाएं तेजी

एसीएस ने फतेहाबाद में बनने वाले 200 बिस्तर के अस्पताल के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा गांव खाबड़ा, धारसूल, हिम्मतपुरा, नाढ़ोड़ी, बोस्ती, भिम्मेवाला, हिजरावां कलां और भिरड़ाना में सब हेल्थ सेंटर के निर्माण कार्य में तेजी लाने और उनकी सभी आवश्यक कागज-कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसीएस ने ¨सचाई विभाग, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, लोक निर्माण विभाग आदि विभागों की योजनाओं की समीक्षा की तथा लंबित योजनाओं पर जल्द काम शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री घोषणाओं के तहत करवाए जा रहे विकास कार्यों के तय समय में पूरा करने को कहा और ये निर्देश दिए कि इन विकास कार्यों में गुणवत्ता का ख्याल रखा जाए। बैठक में उपायुक्त डा. जेके आभीर, एसपी दीपक सहारण, एडीसी सतबीर जांगू, एसडीएम देवीलाल सिहाग, जिप सीईओ डॉ जयबीर यादव, डीडीपीओ अनुभव मेहता, अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्नोई सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी