कालाबाजारी पर पूर्णतया रोक लगाने के लिए गठित टीमें समय-समय पर औचक निरीक्षण करें

जिला फतेहाबाद का हर नागरिक महत्वपूर्ण है। उनकी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की रक्षा करना जिला प्रशासन की जिम्मेवारी है इसलिए संबंधित अधिकारी कोरोना महामारी से बचाने के लिए नागरिकों को जागरूक करें। ज्यादा से ज्यादा लोगों की सैंपलिग करवाए और उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित एवं जागरूक करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 07:00 AM (IST)
कालाबाजारी पर पूर्णतया रोक लगाने के लिए गठित टीमें समय-समय पर औचक निरीक्षण करें
कालाबाजारी पर पूर्णतया रोक लगाने के लिए गठित टीमें समय-समय पर औचक निरीक्षण करें

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिला फतेहाबाद का हर नागरिक महत्वपूर्ण है। उनकी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की रक्षा करना जिला प्रशासन की जिम्मेवारी है, इसलिए संबंधित अधिकारी कोरोना महामारी से बचाने के लिए नागरिकों को जागरूक करें। ज्यादा से ज्यादा लोगों की सैंपलिग करवाए और उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित एवं जागरूक करें।

ये निर्देश उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय में अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जिला में सरकार की हिदायतोंनुसार सभी दवाईयों, खाद्य पदार्थों, उपकरणों, लैब टेस्ट, एंबुलेंस, बेड इत्यादि के रेट्स निर्धारित किए गए है। समय-समय पर संबंधित अधिकारी औचक निरीक्षण करें। कालाबाजारी पर पूर्णतया रोक लगाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नियमों की उल्लंघना करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ तुरंत प्रभाव से कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए।

उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाइडलाइन की पालना हर नागरिक करें, इसके लिए संबंधित अधिकारी व गठित टीमों द्वारा मॉनिटरिग की जाए। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण व ब्लैक फंगस तथा व्यक्ति के शरीर में होने वाली विभिन्न बीमारियों के उपचार तथा मार्गदर्शन हेतू स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित अधिकारी अपडेट रहें। कोविड-19 से संक्रमित गंभीर मरीजों को तुरंत नजदीक के स्वास्थ्य केंद्रों या नागरिक अस्पतालों में पहुंचाए और ब्लैक फंगस से पीड़ित व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज, अग्रोहा में भेजा जाए।

इस अवसर पर नगराधीश अंकिता वर्मा, संयुक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त मयंक भारद्वाज, डीडीपीओ बलजीत चहल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी