विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों से कराया अवगत

एडीजीपी एवं स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो श्रीकांत जाधव के नेतृत्व में कार्य कर रही प्रयास संस्था द्वारा बुधवार को गांव भिरडाना के सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में नशे के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल में प्रयास की टीम ने बच्चों को नशे की बुराइयों के बारे में बताया और कहा कि यह एक सामाजिक बुराई है जिसकी चंगुल में युवा फंसता जा रहा है। इससे बचने के लिए युवा अधिक से अधिक पढ़ाई और खेलों में ध्यान लगाए। इस अवसर पर बच्चों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 07:13 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 07:13 AM (IST)
विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों से कराया अवगत
विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों से कराया अवगत

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

एडीजीपी एवं स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो श्रीकांत जाधव के नेतृत्व में कार्य कर रही प्रयास संस्था द्वारा बुधवार को गांव भिरडाना के सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में नशे के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल में प्रयास की टीम ने बच्चों को नशे की बुराइयों के बारे में बताया और कहा कि यह एक सामाजिक बुराई है, जिसकी चंगुल में युवा फंसता जा रहा है। इससे बचने के लिए युवा अधिक से अधिक पढ़ाई और खेलों में ध्यान लगाए। इस अवसर पर बच्चों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई गई।

टीम में एएसआइ सूर्यकांत, सतबीर सिंह व जिले सिंह शामिल थे। उन्होंने कहा कि जिले में नशे का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इस पर अंकुश तभी लगाया जा सकता है जब हम जागरूक होंगे। इसलिए हमारा कर्तव्य बनता है कि हम इस नशे का विरोध करे। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य ओपी बिश्नेाई ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे की दलदल में फंसता जा रहा है। इसलिए हम सभी को एकजुट होना होगा। स्कूल में नशे से होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी समय समय पर दी जाती है। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर शीतल बिश्नोई ने कहा कि हर दिन प्रार्थना सभा में बच्चों को जानकारी दी जाती है। बच्चों को बताया जाता है कि अगर उनके आसपास कोई नशा ले रहा है तो उसकी सूचना दे ताकि उनका जीवन बच सके। अपने स्वजनों को बताए या फिर उन्हें समझाने का प्रयास करे ताकि वो इस दलदल से बाहर निकल सके। इस अवसर पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।

chat bot
आपका साथी