बार्डर पर सख्ती, शहरों में लॉकडाउन नियमों की उड़ रहीं धज्जियां, ऐसे तो नहीं हारेगा कोरोना

प्रदेश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है। केवल आवश्यक सेवाओं की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। पहले सप्ताह जो नियम थे वहीं नियम इस बार भी लागू है। लेकिन लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। जिले में पुलिस कर्मचारियों का अभाव है ऐसे में जिले में व्यवस्था बनाना भी इन कर्मचारियों के लिए मुश्किल हो रही है। पुलिस कर्मचारियों को चौबीस घंटे ड्यूटी करनी पड़ रही है। हालांकि पुलिस ने इन 12 दिनों में अनेक लोगों के मास्क भी काटे है। पुलिस का सहयोग जिला प्रशासन ने किया है। नगरपरिषद नगरपालिका व जिला शिक्षा अधिकारी सड़कों पर खड़े होकर नियमों की अनदेखी करने वालों के चालान कर रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:36 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:36 AM (IST)
बार्डर पर सख्ती, शहरों में लॉकडाउन नियमों की उड़ रहीं धज्जियां, ऐसे तो नहीं हारेगा कोरोना
बार्डर पर सख्ती, शहरों में लॉकडाउन नियमों की उड़ रहीं धज्जियां, ऐसे तो नहीं हारेगा कोरोना

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

प्रदेश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है। केवल आवश्यक सेवाओं की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। पहले सप्ताह जो नियम थे वहीं नियम इस बार भी लागू है। लेकिन लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। जिले में पुलिस कर्मचारियों का अभाव है ऐसे में जिले में व्यवस्था बनाना भी इन कर्मचारियों के लिए मुश्किल हो रही है। पुलिस कर्मचारियों को चौबीस घंटे ड्यूटी करनी पड़ रही है। हालांकि पुलिस ने इन 12 दिनों में अनेक लोगों के मास्क न लगाने पर चालान भी काटे हैं। पुलिस का सहयोग जिला प्रशासन ने किया है। नगरपरिषद, नगरपालिका व जिला शिक्षा अधिकारी सड़कों पर खड़े होकर नियमों की अनदेखी करने वालों के चालान कर रहे हैं।

फतेहाबाद शहर में स्थित परचून के सामान की दुकानों के बाहर भीड़ कम नहीं हो रही है। एक दुकान के बाहर 20 से 25 लोग नजर आ रहे हैं। वहीं सड़कें सुनसान नजर आनी चाहिए लेकिन सड़कों पर वाहनों की रफ्तार कम नहीं हो रही है। लोग जानकर भी अनजान बन रहे है। पुलिस व जिला प्रशासन की टीम हर दिन बिना मास्क वालों के चालान कर रही है। सड़कों पर बिना कारण निकलने वालों के वाहनों को इंपाउंड किया जा रहा है। लेकिन लोग है कि मानने को तैयार नहीं है। अब जिला प्रशासन ने स्पष्ट कह दिया है कि अगर किसी ने नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

------------------------

पंजाब से आने वाले वाहनों की जा रही जांच

जाखल की सीमा पंजाब से लगती है। ऐसे में वहां की पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पंजाब से आने वाले वाहन चालकों की जांच की जा रही है। बड़े वाहन तो नहीं आ रहे लेकिन लोग बाइकों से अवश्य आ रहे है। लेकिन पुलिस सभी लोगों की जांच करने के बाद ही आगे आने की अनुमति दे रही है। पुलिस ने पंजाब- हरियाणा की सीमा जाखल पंजाब फाटक रोड नजदीक गुरुनानक नगर नाका लगा रखा है। एएसआइ मक्खन सिंह, हंसराज आदि पुलिस टीम वाहन चालकों से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पंजाब पुलिस भी वाहन चालकों से से पूछताछ कर रही है।

----------------------------------------

लॉकडाउन के बाद पूरे जिले में काटे गए चालान

तिथि मास्क घूम रहे लोगों का चालान

2 मई 500 70

3 मई 450 130

4 मई 460 160

5 मई 430 130

6 मई 350 150

7 मई 380 120

8 मई 350 90

9 मई 280 70

10 मई 180 60

11 मई 160 70

12 मई 270 90

कुल 3840 1140

---------------------------------

पुलिस जिले में सख्ती से काम कर रही है। चौक-चौराहे पर नाका लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। बिना किसी कारण सड़कों पर घूमने वाले लोगों का चालान किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को भी इस महामारी के बारे में समझना चाहिए। अगर वो नियमों का पालन करेंगे तो हम इस बीमारी को यहां से भगा पाएंगे। जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। मास्क व दो गज की दूरी बनाए रखे।

राजेश कुमार, एसपी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी