लॉकडाउन पर सख्ती, डीसी और एसपी ने पूरे जिले का किया निरीक्षण

लॉकडाउन में जारी हिदायतों और आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार जिला के विभिन्न स्थानों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:56 AM (IST)
लॉकडाउन पर सख्ती, डीसी और एसपी ने पूरे जिले का किया निरीक्षण
लॉकडाउन पर सख्ती, डीसी और एसपी ने पूरे जिले का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित रखने तथा लॉकडाउन में जारी हिदायतों और आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार जिला के विभिन्न स्थानों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान बिना मास्क व नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान भी किए।

उपायुक्त डॉ. बांगड़ व पुलिस अधीक्षक ने फतेहाबाद, जांडली, बरसीन, भूना, लहरियां, कुलां, हिमाचल की ढाणी, जमालपुर शेखां, टोहाना, नन्हेड़ी, चिम्मो, ढाणी बिलासपुर, नथवान, रतिया, हमजापुर, अहरवां, अयाल्की आदि स्थानों का दौरा किया। यहां पर जिले में कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के प्रबंधों का जायजा लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग द्वारा लगाए गए नाकों का भी औचक निरीक्षण किया। दौरे के दौरान मौके पर उपस्थित अधिकारियों, लगाए गए ड्यूटी मजिस्ट्रेट, एसएचओ और चौकी इंचार्ज से कहा कि वे गांव, वार्ड, ढाणियों व कस्बों आदि में संबंधित एसएमओ व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लेकर ज्यादा से ज्यादा कोरोना सैंपलिग व टेस्टिग करवाएं।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से कहा कि वे लॉकडाउन में जारी गाइडलाइन की पालना करें और अपने घरों से बाहर ना निकलें। यदि लॉकडाउन में जारी गाइडलाइन व आदेशों की उल्लंघना होती है तो व्यक्ति या व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

मजिस्ट्रेट निरंतर करते रहे निगरानी

जिले के सभी एसडीएम, डीएसपी और थाना प्रभारियों को भी अपने-अपने क्षेत्रों में आदेशों की पालना सुनिश्चित करनें के निर्देश दिए गए है। इसके साथ-साथ निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने दुकानदारों और नागरिकों को फेस मास्क का प्रयोग करने, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने और साफ-सफाई के नियमों का पालन करने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त डा. बांगड़ ने कहा कि लॉकडाउन में जारी दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए निरीक्षण का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और कहीं भी उल्लंघना पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम भारत भूषण कौशिक, डीआइपीआरओ आत्मा राम कसाना, डीएसपी सुभाष बिश्रोई, एसएचओ कपिल सिहाग, जगदीश चंद्र, जय भगवान, हरफूल सिंह, नायब तहसीलदार गोपी सिंह, एसएमओ डॉ. हरविद्र सिंह सागु सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी