प्लाट की जगह बना दी गली, शिकायत के बाद अधिकारी बोले- करेंगे निरीक्षण

जागरण संवाददाता फतेहाबाद नगरपरिषद में गड़बड़ी का खेल रूकने का नाम नहीं ले रहा है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:16 AM (IST)
प्लाट की जगह बना दी गली, शिकायत के बाद अधिकारी बोले- करेंगे निरीक्षण
प्लाट की जगह बना दी गली, शिकायत के बाद अधिकारी बोले- करेंगे निरीक्षण

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

नगरपरिषद में गड़बड़ी का खेल रूकने का नाम नहीं ले रहा है। कभी ठेकेदार प्रधान पर गड़बड़ी के आरोप लगा रहे है तो कभी अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आ रही है। अब ऐसा ही एक मामला फिर देखने को मिला है। नप अधिकारियों ने एक प्लाट की जगह पर सरकारी गली का निर्माण कर दिया। अब शिकायकर्ता ने पूरे सुबूत के साथ शिकायत दी है। जिसके बाद नप अधिकारियों की नींद भी खुल गई है। शिकायतकर्ता ने अब तो दावा किया है कि वहां जो भवन बने है वो अवैध है। उनका किसी प्रकार का नक्शा पास तक नहीं है। गली निर्माण को लेकर अधिकारियों से लेकर प्रधान तक के हस्ताक्षर है। ऐसे में जांच कैसी होगी यह भी सवाल खड़ा हो रहा है।

हुडा सेक्टर निवासी गिरीश ने नगर परिषद पर प्लाट की जगह पर पक्की गलियां बनाने के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि बिना सूचना दिए प्लाट की जगह पर पक्की गली बना दी गई। यहां तक कि एक हिस्सेदार ने अपने हिस्से की जगह पर छोटे-छोटे प्लाट काटकर दुकानें बना दी। ये दुकानें भी नगर परिषद से बिना नक्शा पाए किए बना दी गई। शिकायत आने के बाद नप प्रधान ने ईओ को जांच के आदेश दिए हैं। आरोप लगाए कि पुराना राधा स्वामी सत्संग घर के पास जगह में अपने परिवार के साथ मिलकर हिस्सेदारी है। नप ने उसे बिना कोई सूचना दिए व बिना अनुमति के जगह पर पक्की गलियां बना दी। इसके अलावा एक हिस्सेदार ने अपना हिस्सा छोटे-छोटे टुकड़े करके प्लाट में बदल दिए। इसके अलावा व्यक्तियों ने अपने प्लाट की रजिस्ट्री भी करवा ली।

---------------------------

नप ठेकेदार मिले एसडीएम

पिछले दिनों नप ठेकदारों ने प्रधान के ऊपर चेक न देने की एवेज में कमीशन मांगने का आरोप लगाया था। जिसके बाद एसडीएम ने नप ठेकेदारों की बैठक ली। हालांकि इस विषय में ना तो कोई ठेकेदार जानकारी दे रहे है और ना ही अधिकारी। माना जा रहा है कि पिछले दिनों ये ठेकेदार विधायक के पास शिकायत लेकर पहुंचे थे। अधिकारियों की शिकायत आने के बाद अब एसडीएम ने इस मामले को अपने संज्ञान में लिया है।

chat bot
आपका साथी