सब्जी मंडियों में बैठकर रेहड़ी-फड़ी वाले नहीं बेचेंगे सब्जी, मार्किटिग बोर्ड ने जारी कीं हिदायतें

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जहां आमजन को संक्रमण से बचाव के उपायों बारे जागरूक करना होगा वहीं कोविड-19 नियमों की सख्ती से अनुपालना करनी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 07:02 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 07:02 AM (IST)
सब्जी मंडियों में बैठकर रेहड़ी-फड़ी वाले नहीं बेचेंगे सब्जी, मार्किटिग बोर्ड ने जारी कीं हिदायतें
सब्जी मंडियों में बैठकर रेहड़ी-फड़ी वाले नहीं बेचेंगे सब्जी, मार्किटिग बोर्ड ने जारी कीं हिदायतें

संवाद सूत्र, टोहाना :

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जहां आमजन को संक्रमण से बचाव के उपायों बारे जागरूक करना होगा, वहीं कोविड-19 नियमों की सख्ती से अनुपालना करनी होगी।

सब्जी मंडियों में सुबह के समय रेहड़ी, फड़ी वाले सब्जी व फल खरीदने के लिए आते हैं तथा वहीं बैठकर आम नागरिकों को सब्जी व फल बेचते हैं, जिससे मंडियों में बहुत ज्यादा भीड़ हो जाती है व महामारी के फैलने का खतरा बना रहता है। मंडियों में भीड़ कम करने के लिए सभी सब्जी मंडियां/अस्थायी मंडियां सुबह 5 बजे से 11 बजे तक थोक/खुदरा व्यापारी/फड़ी वालों के लिए खुली रहेगी और स्थायी/अस्थायी मंडी में फड़ी वाले आम नागरिकों को फल/सब्जी नहीं बेचेंगे। मंडियों/अस्थायी मंडियों में खुदरा बिक्री तथा मासाखोरों के बैठने व फल सब्जी बेचने पर पाबंदी रहेगी। फल व सब्जियां इन स्थायी/अस्थायी मंडियों में विक्रय के लिए आएगी उस पर संबंधित सचिव मार्केट फीस इत्यादि ली जानी सुनिश्चित करें ताकि वित्तीय हानि न हो। ----------------------- सभी को लगाने होंगे मास्क

सब्जी मंडी में सभी आढ़ती, मजदूर व कर्मचारी मास्क व दस्तानों का प्रयोग करेंगे तथा बिना मास्क के मंडी में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। यदि कोई आढ़ती, मजदूर व कर्मचारी नियमों की उल्लंघना करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सभी रेहड़ी वालों को मार्केट कमेटी की तरफ से एक पहचान पत्र दिया जाएगा तथा शहर व सेक्टरों में अलग-अलग एरिया में जाने के लिए उनको रूट व सेक्टर/मुहल्ला/स्थान अलॉट किए जाएंगे, ताकि हर नागरिक को सब्जी व फल बिना मंडी में आए मिल सके। मार्केट कमेटी द्वारा रेहड़ी वालो को मंडी भाव के अनुसार खुदरा मूल्य लिस्ट उपलब्ध करवाई जाएगी, ताकि आम जनता को सब्जी व फल उचित रेट पर मिल सकें।

--------------------------------------- मार्केट कमेटी की ओर से रेहड़ी वालों को अनुमति/ पहचान पत्र जारी किया जाएगा। जिस पर रेहड़ी वाला/ वेंडर का नाम, पिता का नाम, आधार कार्ड नंबर, वाहन का प्रकार सेक्टर/मुहल्ला/स्थान जो निर्धारित किया गया है जानकारी लिखी होगी। सभी रेहड़ी वालो को दिशा-निर्देश दिए जाएंगे कि वह फल व सब्जी विक्रय करते समय पहचान पत्र अपने पास रखें व एक स्थान पर खड़ा होकर बिक्री ना करें अपितु पूरा सेक्टर/मुहल्ला/स्थान जो उसे आवंटित किया गया है, वहां घर-घर जाकर फलों/सब्जियों का विक्रय करें। गौरव अंतिल, एसडीएम टोहाना।

chat bot
आपका साथी