सेंटर पार्किंग से दुकानदार परेशान, बिजली के खंभों से लग रहा जाम

जागरण संवाददाता फतेहाबाद करीब पांच महीने पहले ट्रैफिक पुलिस ने फव्वारा चौक से लेकर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 01:07 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:19 AM (IST)
सेंटर पार्किंग से दुकानदार परेशान, बिजली के खंभों से लग रहा जाम
सेंटर पार्किंग से दुकानदार परेशान, बिजली के खंभों से लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

करीब पांच महीने पहले ट्रैफिक पुलिस ने फव्वारा चौक से लेकर जवाहर चौक तक शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सही करने के लिए सेंटर पार्किंग का फार्मूला लागू किया। शुरू में तो दुकानदारों ने विरोध नहीं किया लेकिन अब उनका रोजगार प्रभावित हो रहा है। डीसी से लेकर एसपी को शिकायत दे चुके है लेकिन समाधान आज तक नहीं हुआ है। सेंटर में वाहन खड़े होने के कारण जाम की समस्या भी बनी हुई है। दुकानों के आगे बिजली के खंभे भी लगे हुए है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। दिन के समय स्कूल वैन का गुजरना भी मुश्किल होता है। ऐसा भी नहीं कि प्रशासन के संज्ञान में मामला नहीं। लेकिन ट्रैफिक पुलिस अपनी जिद पर अड़ी हुई है।

पिछले पांच महीनों से दुकानदारों का कारोबार आधा हो गया है। वाहन खड़े करने की जगह न होने के कारण ग्राहक भी खुली जगह में जहां दुकानें है उसी से सामान खरीद रहे है। मार्केट की यूनियन ने विरोध भी किया। लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती बरतने के बाद दुकानदार भी खामोश हो गये।

-----------------------------------

जब से सेंटर पार्किंग शुरू की है उनका कारोबार आधा हो गया है। वे कपड़े की दुकान करते है। ग्रामीण क्षेत्रों से कपड़ा खरीदने के लिए आते है। लेकिन दुकान के आगे जगह न होने के कारण ग्राहक रूकते तक नहीं है। पहले दुकान के आगे वाहन खड़ा करते थे और सेंटर से अन्य वाहन भी निकल जाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। इस समस्या को प्रशासन को जल्द ही दूर करना चाहिए।

राजेश, दुकानदार।

-----------------------------------

सभी दुकानदार एसपी से मिल चुके है। लेकिन समाधान आज तक नहीं हुआ है। पुलिस अधिकारी के पास जाते है तो एक ही जवाब मिलता है कि अब ट्रैफिक व्यवस्था सुधरी है। ऐसे में यह व्यवस्था बंद नहीं होगी। अगर जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो आने वाले समय में कड़ा कदम उठाया जाएगा।

प्रेम सेठी, दुकानदार।

----------------------------

सभी दुकानों के आगे बिजली के खंभे लगे हुए है। दोपहर को जब स्कूल वैन गुजरती है तो इन खंभों से होकर गुजरती है। बिजली खंभों पर बिजली के मीटर भी लगे हुए है। अगर बस छू गई और करंट आ गया तो कौन जिम्मेदार होगा। सेंटर पार्किंग ना हो तो यह बस आसानी से गुजर सकती है।

राजेश शर्मा, दुकानदार।

-------------------------------

दुकानदार से लेकर वाहन चालक भी परेशान है। सेंटर पार्किंग में वाहन खड़े करने के लिए जगह तक नहीं मिलती है। सेंटर पार्किंग में केवल बाइक ही खड़े हो सकते है। कार व अन्य वाहन लोग कहा खड़ा करे। अगर जल्द समाधान नहीं होगा तो वो हड़ताल कर रोष जताएंगे।

सोनू, दुकानदार।

--------------------------------

सेंटर पार्किंग का फैसला पुलिस द्वारा इसलिए लिया गया है ताकि शहर में जाम ना लगे। जब से यह सुविधा लागू हुई है जाम नहीं लग रहा है। पार्किंग शुरू हो जाएगी तो सेंटर पार्किंग हटाने के बारे में विचार किया जाएगा। बाद में सभी को पार्किंग के अंदर अपने वाहन खड़े करने होंगे।

रामधन

प्रभारी ट्रैफिक थाना, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी