फतेहाबाद में च्लि्ली झील का होगा सुंदरीकरण, रतिया को मिलेगा नहरी पानी

जागरण संवाददाता फतेहाबाद पिछले एक साल में जिले में खूब विकास कार्य हुए। दशकों से अटके

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:24 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:24 AM (IST)
फतेहाबाद में च्लि्ली झील का होगा सुंदरीकरण, रतिया को मिलेगा नहरी पानी
फतेहाबाद में च्लि्ली झील का होगा सुंदरीकरण, रतिया को मिलेगा नहरी पानी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पिछले एक साल में जिले में खूब विकास कार्य हुए। दशकों से अटके प्रोजेक्ट के लिए रुपये मंजूर हो गए। हालांकि कोरोना काल में विकास कार्य प्रभावित तो हुए हैं, लेकिन बंदनहीं हुए। लॉकडाउन हटते ही खूब विकास कार्य हुए। फतेहाबाद में 60 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य मंजूर हो चुके हैं। इनमें से अधिकतर कार्य हो गए। लंबे समय से विकास की बाट जोह रही चिल्ली झील पर भी काम शुरू हो गया। इसी तरह रतिया शहर को नहरी पानी की उम्मीद जगी है। अब रतिया में करीब 50 करोड़ रुपये की लागत से जलघर बनेगा। वहीं आइटीआइ सहित अनेक शैक्षणिक संस्थान भी मंजूर हुए हैं। वैसे टोहाना क्षेत्र लंबे समय से सत्ता के साथ जुड़ा रहा है। उसके बाद भी टोहाना शहर में पानी निकासी की समस्या विकट बनी हुई थी। अब इस सरकार में 37 करोड़ रुपये पानी निकासी के लिए मंजूर हो चुके हैं। वहीं बाईपास, बस स्टैंड सहित कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है।

------------------

जिले के तीनों विधायक सत्ता से जुड़े, जनता की अपेक्षाएं बढ़ीं

प्रदेश सरकार के विधायकों के शनिवार को एक साल पूरा हो जाएगा। गत वर्ष 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम आए थे। फतेहाबाद की तीनों विधानसभा सीटों में से दो पर भाजपा के विधायक जीते थे, वहीं एक पर जजपा के विधायक। बाद में हुए गठबंधन ने तीनों विधायक सत्ता से जोड़ दिया। ऐसे में आमजन की इनसे अपेक्षाएं बढ़ गई है। विधायक उसी के अनुरूप कार्य करवाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कोरोना काल के बाद उपजे हालात ने विकास के पहिए की गति धीमी कर दी।

-------------------------------- हलका- फतेहाबाद

परियोजना खर्च राशि पेंडिंग राशि

सड़क निर्माण 12 करोड़ 6 करोड़

ग्रामीण विकास 13 करोड़ 10 करोड़

नगर निकाय 10 करोड़ 8 करोड़

मंजूर परियोजना : चिल्ली झील का सुंदरीकरण ,लागत 7 करोड़

---------------------------- लॉकडाउन के बाद विकास कार्य में तेजी आई है। शहर में मास्टिक सड़कें बनी हैं। चिल्ली झील का टेंडर हो गया। जल्द ही नागरिक अस्पताल का भी टेंडर हो जाएगा। विकास कार्यो की कमी नहीं आने दी जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र में भी खूब कार्य हो रहे हैं।

-दुड़ाराम, विधायक, फतेहाबाद।

---------------------------

हलका-रतिया

परियोजना खर्च राशि पेंडिंग राशि

सड़क निर्माण 10 करोड़ 9 करोड़

ग्रामीण विकास 9 करोड़ 11 करोड़

नगर निकाय 7 करोड़ 5 करोड़

मंजूर परियोजना : शहर के लिए जलघर, लागत 50 करोड़

--------------------- रतिया के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। रतिया के लिए जलघर मंजूर हो गया है। वहीं आइटीआइ भी जल्द बनेगा। इसके अलावा अनेक विकास कार्य हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल, सड़क व परिवहन की सभी प्रकार की परेशानी दूर कर दी है।

- लक्ष्मण नापा, विधायक, रतिया।

----------------------

हलका- टोहाना

परियोजना खर्च राशि पेंडिंग राशि

सड़क निर्माण 10 करोड़ 8 करोड़

ग्रामीण विकास 10 करोड़ 12 करोड़

नगर निकाय 8 करोड़ 5 करोड़

मंजूर परियोजना : टोहाना शहर से पानी निकासी के लिए 37 करोड़ रुपये

------------------------

टोहाना में विकास की कमी नहीं आने दी जाएगी। अनेक काम चल रहे हैं। अब टोहाना में पानी निकासी की समस्या के समाधान के लिए 37 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं। कार्य पूरा होने के बाद बारिश में टोहाना शहर में जलभराव नहीं होगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के लिए उपमुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार कार्य मंजूर हो गए हैं।

- देवेंद्र सिंह बबली, विधायक, टोहाना

chat bot
आपका साथी