जिले में सात व्यायामशालाओं का हुआ उद्धाटन

जागरण टीम रतिया टोहाना प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को गुरु पूर्णिमा के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:46 AM (IST)
जिले में सात व्यायामशालाओं का हुआ उद्धाटन
जिले में सात व्यायामशालाओं का हुआ उद्धाटन

जागरण टीम, रतिया, टोहाना:

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की 110 पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया। इसी कड़ी में स्थानीय विधायकों व जिला उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ सहित संबंधित एसडीएम व प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला में 7 पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया गया। जिले के गांव हड़ौली में विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा व उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने पार्क एवं व्यायामशाला का उद्घाटन किया। इसके उपरांत उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पौधारोपण भी किया।

रतिया के विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा ने व्यायामशाला में जिम खोलने और सामान उपलब्ध करवाने के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे इन पार्क एवं व्यायामशालाओं का भरपूर लाभ उठाएं तथा शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सुबह व शाम के समय योगाभ्यास व अन्य क्रियाएं करें। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं 40-45 मिनट तक योगाभ्यास करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति योगाभ्यास करें और अपनी शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाएं।

--------------------------------------

विधायक देवेन्द्र बबली ने विभिन्न गांवों की पार्क व व्यायामशालाओं का किया उद्घाटन

उधर विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने रविवार को खंड जाखल के गांव गुल्लरवाला, धारसूल खुर्द व टोहाना मंडल के गांव जमालपुर शेखा आदि गांवों में पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ टोहाना के एसडीएम नवीन कुमार व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन करते हुए विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि सरकार द्वारा गांवों में 2 व 4 एकड़ में पार्क एवं व्यायामशालाओं का निर्माण करवाया जा रहा है, जो सराहनीय कदम है। पार्क एवं व्यायामशालाओं के उद्घाटन से ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं की खेलकूद में रुचि बढ़ेगी।

इस मौके पर जाखल के बीडीपीओ नरेन्द्र कुमार, एसडीओ भूपेन्द्र, राधे सिंह, हरजीत सिंह, जसविद्र कौर, राज कुमार, हरीश कुमार, निशांत कामरा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी