टेंडर होन के बाद भी सड़क का नहीं हुआ निर्माण, महिलाएं पहुंचीं एसडीएम कार्यालय

संवाद सहयोगी टोहाना चंडीगढ रोड पर स्थित न्यू प्रभाकर कालोनी में टेंडर होने के बावज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:12 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:12 AM (IST)
टेंडर होन के बाद भी सड़क का नहीं हुआ निर्माण, महिलाएं पहुंचीं एसडीएम कार्यालय
टेंडर होन के बाद भी सड़क का नहीं हुआ निर्माण, महिलाएं पहुंचीं एसडीएम कार्यालय

संवाद सहयोगी, टोहाना :

चंडीगढ रोड पर स्थित न्यू प्रभाकर कालोनी में टेंडर होने के बावजूद भी गली में सड़क का निर्माण शुरू ना होने पर गली वासियों ने प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी की। वहीं एसडीएम नवीन कुमार को ज्ञापन सौंपकर सड़क निर्माण कार्य अतिशीघ्र करवाने की मांग की।

गली निवासी रीना सरदाना, सरोज खुराना, महक शर्मा, नीलम शास्त्री, कमला जैन, रेणू गोयल, शीला गोयल, स्नेह गर्ग, कवीता शर्मा, रीटा, अनीता रोहिला, शिमलो देवी, अनीता जैन, शीला मोर, मीना मित्तल, सुनीता, जगदीश राय, सुनीता गोयल, रीना गोहर, ममता गोयल, जगजीत कौर, रिद्धी जैन, कमलेश रानी आदि ने बताया कि न्यू प्रभाकर कॉलोनी में कच्ची गली में करीब 40 घर बने हुए हैं, लेकिन गली कच्ची होने के कारण यहां धूल, मिट्टी उड़ती रहती है। जबकि बरसात के कारण जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। जिससे कीचड़ व गंदगी का आलम बनने से गलीवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गली में गंदा पानी खड़ा होने से मच्छरों की भरमार रहती है, जिससे बीमारियां फैलने का भी डर बना हुआ है। गली की सड़क में गड्ढ़े होने के कारण कई बार लोग इन इसमें गिर जाते हैं। वहीं वाहन भी इसका शिकार होने पर दलदल में फं स जाते हैं।

उपस्थित महिलाओं ने एसडीएम को बताया कि नगर परिषद द्वारा करीब 6 माह पहले इस गली के निर्माण का टेंडर भी पास कर दिया था। उसके बावजूद भी आज तक इस गली का निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया गया। उन्होंने एसडीएम से मांग की कि इस समस्या के समाधान को लेकर अतिशीघ्र गली को पक्का करवाया जाए।

महिला रीना सरदाना ने बताया कि नप प्रशासन ने अभी तक ना तो उनकी गली पक्की करवाई है और ना ही पानी निकासी की व्यवस्था की है। इसलिए अन्य गलियों का पानी भी उनकी गली में आने से हर समय दलदल बनी रहती है।

कालोनी वासियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने शीघ्र समस्या का समाधान न किया तो वे प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

एसडीएम नवीन कुमार ने कालोनीवासियों की समस्याओं को सुनकर उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द इस कालोनी में गली का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी