एक दशक बाद शुरू हुआ रोड का निर्माण

मार्केटिग बोर्ड के उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर अनाज मंडी की बैक साइड बने रोड का निर्माण शुरू हो गया। यह रोड जैन स्थानक से लेकर मार्केट कमेटी के क्वार्टरों तक किया जाएगा। इस रोड पर मौजूद धार्मिक स्थल के श्रद्धालुओं के साथ-साथ रोड पर रहने वाले निवासियों ने खुशी जाहिर की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:15 AM (IST)
एक दशक बाद शुरू हुआ रोड का निर्माण
एक दशक बाद शुरू हुआ रोड का निर्माण

संवाद सूत्र, रतिया : मार्केटिग बोर्ड के उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर अनाज मंडी की बैक साइड बने रोड का निर्माण शुरू हो गया। यह रोड जैन स्थानक से लेकर मार्केट कमेटी के क्वार्टरों तक किया जाएगा। इस रोड पर मौजूद धार्मिक स्थल के श्रद्धालुओं के साथ-साथ रोड पर रहने वाले निवासियों ने खुशी जाहिर की।

रतिया अनाज मंडी के पीछे जैन स्थानक, शिव मंदिर, रघुनाथ मंदिर और मार्केट कमेटी के क्वार्टरों को जाने वाले रोड की हालत पिछले एक दशक से काफी खस्ता हालत में थी। इस रोड पर बड़े-बड़े पत्थर बाहर निकले हुए थे जिस कारण त्योहारों के सीजन में धार्मिक स्थल पर आने वाले सैकड़ों लोगों के साथ-साथ इस सड़क के निवासियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

लोगों द्वारा इस सड़क का निर्माण करने की मांग की गई थी परंतु मार्केटिग बोर्ड के अधिकारियों द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था। जिसके बाद जैन सभा के प्रधान अनिल जैन तथा अन्य पदाधिकारियों ने इसकी शिकायत मार्केट कमेटी के सचिव यशपाल मेहता और तत्कालीन एसडीएम सुरेंद्र बेनीवाल को भी दी थी। शिकायत मिलने के बाद मार्केट कमेटी के सचिव यशपाल मेहता और तत्कालीन एसडीएम सुरेंद्र बेनीवाल ने सड़क के निर्माण कार्य के लिए मार्केटिग बोर्ड के उच्चाधिकारियों के साथ पत्र व्यवहार शुरू किया और दोबारा रोड को बनाने के लिए डिमांड भेज दी। अब उनके प्रयासों से 28 लाख रुपये की मंजूरी मिलते हुए टेंडर जारी हो गया। मार्केटिग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता राजेंद्र शर्मा के निर्देशों पर ठेकेदार द्वारा रोड निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी