रिटायर्ड कर्मचारियों ने विधायक के कार्यालय पर दिया धरना, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

रिटायर्ड कर्मचारी संघ हरियाणा के निर्णय अनुसार रिटायर्ड कर्मचारियों ने फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम के कार्यालय के सामने 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सांकेतिक धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरने के बाद विधायक दुड़ाराम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। धरने की अध्यक्षता संघ के फतेहाबाद ब्लाक प्रधान बेगराज ने की। धरने को संघ के जिला प्रधान मदन लाल गुलेरिया मा. ओमप्रकाश चौबारा जोगिन्द्र सिंह भ्याना सहित अनेक कर्मचारी नेताओं ने संबोधित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:51 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:51 AM (IST)
रिटायर्ड कर्मचारियों ने विधायक के कार्यालय पर दिया धरना, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
रिटायर्ड कर्मचारियों ने विधायक के कार्यालय पर दिया धरना, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

रिटायर्ड कर्मचारी संघ हरियाणा के निर्णय अनुसार रिटायर्ड कर्मचारियों ने फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम के कार्यालय के सामने 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सांकेतिक धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरने के बाद विधायक दुड़ाराम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। धरने की अध्यक्षता संघ के फतेहाबाद ब्लाक प्रधान बेगराज ने की। धरने को संघ के जिला प्रधान मदन लाल गुलेरिया, मा. ओमप्रकाश चौबारा, जोगिन्द्र सिंह भ्याना सहित अनेक कर्मचारी नेताओं ने संबोधित किया।

इस अवसर पर रिटायर्ड कर्मचारियों ने घोषणा की कि वे 22 अप्रैल को किसानों के समर्थन में टीकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन करेंगे। बेगराज ने कहा कि हमारे बुजुर्गों द्वारा लड़ाई लड़कर हासिल की गई आजादी आज खतरे में है। आज जरूरत विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर स्थाई भर्ती करने करने की है ताकि जनता को बेहतर सुविधाएं मिल सके लेकिन सरकार जनता को राहत देने की बजाय सरकार जनता के खून-पसीने की कमाई से खड़े किए गए सरकारी महकमों को बेचने में लगी है। रोजगार देना तो दूर की बात, पहले से लगे लोगों को नौकरी से हटाकर रोजगार की समाप्त किए जा रहे हैं। 30 वर्ष की सेवाकाल पर अंतिम वेतन पर पेंशन 1 जनवरी 2006 से लागू करने, मेडिकल भत्ता 3 हजार रुपये, मेडिकल कैशलेस का पत्र तुरंत जारी करने, पेंशन पर इनकम टैक्स न लगाने व इनकम टैक्स छूट की सीमा 8 लाख तक बढ़ाने, फैमिली पेंशनर को भी एलटीएम देने की मांग की गई।

इस अवसर पर धर्मपाल यादव भूना, ओमनाथ, बनारसी दास मोंगा, कृष्ण कुमार मेहरा, ब्रह्मपाल, रामकिशन, ओमप्रकाश लोट, मनफूल ढाका किसान नेता, मा. सुरजीत सिंह जिला सचिव सर्व कर्मचारी संघ, मोहन लाल नारंग, कल्याण सिंह किसान नेता ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी