राहत : जिले में 500 विद्यार्थियों के सैंपल निगेटिव, पारता में तीन दिन बाद खुला सरकारी स्कूल

जागरण संवाददाता फतेहाबाद पिछले दिनों जिले में एकाएक तीन विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव हो गए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:34 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:34 PM (IST)
राहत : जिले में 500 विद्यार्थियों के सैंपल निगेटिव, पारता में तीन दिन बाद खुला सरकारी स्कूल
राहत : जिले में 500 विद्यार्थियों के सैंपल निगेटिव, पारता में तीन दिन बाद खुला सरकारी स्कूल

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

पिछले दिनों जिले में एकाएक तीन विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव हो गए थे। यह विद्यार्थी गांव पारता के सरकारी स्कूल के थे। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम के हिसाब से जिले के स्कूलों से कोरोना सैंपल लेने शुरू कर दिए थे। लेकिन अब राहत ये है कि सभी विद्यार्थियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं तीन दिन बाद गांव पारता का सरकारी स्कूल में कक्षाएं भी लगी है। तीन दिनों के लिए स्कूल को बंद किया गया था। बुधवार देर शाम को सभी विद्यार्थियों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जो तीन विद्यार्थी कोरोना से पीड़ित पाए गए थे उनका स्वास्थ्य ठीक है और घर पर इलाज ले रहे है। 14 दिनों के बाद ये विद्यार्थी स्कूल आ सकेंगे। वहीं उनकी दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब सरकारी अस्पतालों में आने वाले मरीजों के अलावा रैंडम के हिसाब से स्कूलों में कोरोना सैंपल ले रही है ताकि पता चल सके कि जिले में कोरोना संक्रमण तो नहीं। वीरवार को नहीं मिला एक भी नया केस

जिले में वीरवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया केस दर्ज नहीं किया गया। इस समय जिला में तीन एक्टिव केस है, जो होम आइसोलेशन में रहकर कोविड-19 के उचित व्यवहार की पालना करते हुए अपना इलाज करवा रहे हैं। जिला के नागरिकों से कोविड के उचित व्यवहार की पालना करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से घबराने व डरने की जरूरत नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीरवार को जिला में 293 नागरिकों के कोरोना सैंपल लिए गए। जिसमें आरटी-पीसीआर के 278 व एंटीजन के 15 सैंपल शामिल हैं। जिले में अब तक 333429 व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए है। जिनमें से 17838 नागरिक कोविड पाजिटिव मिलें। उनमें से 17350 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। जिला का रिकवरी रेट 97.26 प्रतिशत रहा है। वीरवार को जिला में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस दर्ज नहीं किया गया। नागरिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। इसके अलावा घर से बाहर जाते समय फेस मास्क अवश्य लगाएं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक नियमित अंतराल के बाद बार-बार अपने हाथों को साबुन, सेनेटाइजर से धोएं। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता, सतर्कता एवं सावधानी बेहद जरूरी है। जिला के नागरिक प्रशासन व सरकार द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना अवश्य करें ताकि वे स्वयं व अन्य नागरिकों को भी कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

डा. संगीता सीएमओ फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी