योग दिवस को लेकर हुई रिहर्सल, एसडीएम और प्रतिभागियों ने किया योगाभ्यास

खंड स्तर पर 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर शुक्रवार को स्वामी देवीदयाल प्राकृतिक चिकित्सा योगधाम में कोविड-19 नियमों की पालना के साथ प्रथम रिहर्सल डा. हरीश यादव के निर्देशन में आयोजित हुई। जिसमें एसडीएम गौरव अंतिल ने भी योगाभ्यास किया। वहीं उपस्थित प्रतिभागियों ने भी विभिन्न योगासनों का अभ्यास किया। एसडीएम गौरव अंतिल ने कहा कि स्वस्थ शरीर का अर्थ है कि बढ़ती उम्र के साथ हमारे शरीर में एक छोटे बच्चे जैसी लचक रहना जिससे हम कोई भी कार्य बड़ी आराम से कर पाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:00 AM (IST)
योग दिवस को लेकर हुई रिहर्सल, एसडीएम और प्रतिभागियों ने किया योगाभ्यास
योग दिवस को लेकर हुई रिहर्सल, एसडीएम और प्रतिभागियों ने किया योगाभ्यास

संवाद सहयोगी, टोहाना :

खंड स्तर पर 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर शुक्रवार को स्वामी देवीदयाल प्राकृतिक चिकित्सा योगधाम में कोविड-19 नियमों की पालना के साथ प्रथम रिहर्सल डा. हरीश यादव के निर्देशन में आयोजित हुई। जिसमें एसडीएम गौरव अंतिल ने भी योगाभ्यास किया। वहीं उपस्थित प्रतिभागियों ने भी विभिन्न योगासनों का अभ्यास किया। एसडीएम गौरव अंतिल ने कहा कि स्वस्थ शरीर का अर्थ है कि बढ़ती उम्र के साथ हमारे शरीर में एक छोटे बच्चे जैसी लचक रहना, जिससे हम कोई भी कार्य बड़ी आराम से कर पाए।

उन्होंने कहा कि योग व प्राणायाम का अभ्यास कर हम अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बना सकते है। वहीं आज की लाइफ स्टाइल की बीमारियों जैसे शुगर, सर्वाइकल, कोलेस्ट्रोल, बीपी आदि को कंट्रोल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नियमित तौर से खानपान हल्का रख कर व योगासन कर व ऋषियों की जीवनशैली अपनाने से इस तरह की बीमारियों से छुटकारा पाकर स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग नियमित रूप से योग करते हैं, वह दूसरों को भी प्रेरणा दें कि नियमित रूप से योग से जुड़कर हम सब निरोग रहेंगे। एसडीएम ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को सुबह 7 बजे से 7-45 बजे तक आयोजित किया जाएगा। हर योगा कार्यक्रम में 50 से अधिक व्यक्ति भाग नहीं लेंगे। जिसमें कोविड नियमों की पालना की जाएगी।

इस अवसर पर डा. बलवान, तरसेम कंसल, महाबीर बंसल, सुरेश भाटिया आदि ने भी योग रिहर्सल कार्यक्रम में भाग लिया।

chat bot
आपका साथी