एसडीएम ने लगवाई वैक्सीन, कोरोना से बचाव को किया जागरूक

संवाद सूत्र रतिया एसडीएम भारत भूषण कौशिक ने शनिवार को नागरिक अस्पताल में पहुंचकर प्रथम वैक्सीन लगवाई। इस दौरान संबंधित सेंटर पर वैक्सीन लगवाने आए अन्य लोगों को भी अपना व अपने परिवार के बचाव को लेकर प्रेरित किया। नागरिक अस्पताल में इंजेक्शन लगवा रहे नागरिकों से बातचीत की और उनका हाल-चाल जाना। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से रतिया में कोरोना महामारी के बचाव के लिए किए गए प्रबंधों के बारे चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:52 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:52 AM (IST)
एसडीएम ने लगवाई वैक्सीन, कोरोना से बचाव को किया जागरूक
एसडीएम ने लगवाई वैक्सीन, कोरोना से बचाव को किया जागरूक

संवाद सूत्र, रतिया : एसडीएम भारत भूषण कौशिक ने शनिवार को नागरिक अस्पताल में पहुंचकर प्रथम वैक्सीन लगवाई। इस दौरान संबंधित सेंटर पर वैक्सीन लगवाने आए अन्य लोगों को भी अपना व अपने परिवार के बचाव को लेकर प्रेरित किया। नागरिक अस्पताल में इंजेक्शन लगवा रहे नागरिकों से बातचीत की और उनका हाल-चाल जाना। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से रतिया में कोरोना महामारी के बचाव के लिए किए गए प्रबंधों के बारे चर्चा की।

उप मंडलाधीश ने क्षेत्र वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए हमें सावधान रहना बेहद जरूरी है। कोई भी नागरिक महामारी के दौर में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें और अपना व अपने परिजनों का ख्याल रखें तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें। उन्होंने कहा कि हर नागरिक फेस मास्क पहनने, शारीरिक दूरी तथा बार-बार अपने हाथों को साबुन, पानी व सैनिटाइज से धोते रहें, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। इस दौरान उन्होंने हर व्यक्ति को अपने खान-पान की तरफ विशेष ध्यान रखने का भी आह्वान किया कि उपरोक्त वैक्सीन के पश्चात हलका बखार होना संभव है, इसलिए हमें घबराने की जरूरत नही है, बल्कि जो चिकित्सकों द्वारा टेबलेट दी गई है, चिकित्सक के परामर्श पर वही ही लेनी है।

इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल अधिकारी डा. नवजोत सिंह, हैल्थ इंस्पेक्टर राजेश श्योकंद, आइए शुभम झंडई व अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी भी उपस्थित थे। नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को सैनिटाइजर और दवाइयां बांटीं

संवाद सूत्र, भट्टूकलां :

भट्टूकलां के विभिन्न नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को लॉकडाउन के दौरान रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को लेकर दी जा रही दवाइयों का वितरण किया गया। इसको लेकर जिला पुलिस कप्तान दफ्तर के फार्मासिस्ट मुकेश कुमार व व प्रदीप भट्टू कलां में पहुंचे और उन्होंने यहां पर भट्टू कलां के विभिन्न स्थानों पर नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को विटामिन सी, जिक व गिलोय की गोलियां वितरित की। जिससे कर्मचारियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़े। वहीं उन्हें मास्क व सैनिटाइजर भी दिए गए। मुकेश कुमार ने बताया कि एसपी के आदेशानुसार पूरे जिले में कार्यरत कर्मचारियों की ड्यूटी के साथ-साथ उन्हें समय-समय पर दवा उपलब्ध करवाने को लेकर भी अभियान चलाया जा रहा है। इसी को लेकर वे आज भट्टूकलां में पहुंचे और यहां पर उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को लेकर दी जाने वाली गोलियां मास्क में सैनिटाइजर वितरित किए। थाना प्रभारी ओमप्रकाश चुघ ने कहा कि पुलिस कर्मचारियों को अपने ड्यूटी के दौरान इस तरह से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवा वितरित करवा कर जिला पुलिस कप्तान ने हर पुलिस कर्मचारी का हौसला बढ़ाया है जो कि सराहनीय है।

chat bot
आपका साथी