किसान नेताओं के घर पुलिस ने देर रात दो बजे मारे छापे, एक गिरफ्तार

किसानों व अन्य यूनियन के संगठनों ने 26 नवंबर को हड़ताल करने का निर्णय लिया है। साथ ही किसान संगठन ने इकट्ठा होकर दिल्ली घेराव की योजना बनाई है। इसके मध्येनजर सोमवार रात को पुलिस ने अनेक किसान नेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:45 AM (IST)
किसान नेताओं के घर पुलिस ने देर रात दो बजे मारे छापे, एक गिरफ्तार
किसान नेताओं के घर पुलिस ने देर रात दो बजे मारे छापे, एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, रतिया : किसानों व अन्य यूनियन के संगठनों ने 26 नवंबर को हड़ताल करने का निर्णय लिया है। साथ ही, किसान संगठन ने इकट्ठा होकर दिल्ली घेराव की योजना बनाई है। इसके मध्येनजर सोमवार रात को पुलिस ने अनेक किसान नेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस सिर्फ एक ही किसान नेता को गिरफ्तार कर पाई। वहीं कुछ किसान नेताओं को पहले ही पता था इसलिए वे दूसरी जगह पर चले गए। इसके अलावा देर रात को अपने घरों में जो किसान नेता नहीं मिले हैं उन्होंने मंगलवार सुबह इंटरनेट मीडिया पर वीडियो डालकर दिल्ली पहुंचने की अपील की है। अब ये किसान नेता कहां है, पुलिस को भी पता नहीं है।

रतिया क्षेत्र में सोमवार रात 2 बजे पुलिस ने गांव नथवान के हरियाणा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष मनदीप नथवान के घर पर छापामार कार्रवाई की। करीब एक घंटे तक घर की तलाशी ली गई। लेकिन मनदीप नथवान घर पर न मिलने के कारण पुलिस वापस आ गई। वहीं खेती बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामचंद्र सहनाल के को सहनाल स्थित उनके घर पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। रामचंद्र सहनाल के घर जब पुलिस पहुंची तो उन्होंने वारंट दिखाने के लिए कहा। लेकिन पुलिस ने कहा कि सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस रात को ही उन्हें अपने साथ लेकर चली गई। टोहाना व भूना में भी पुलिस ने अनेक किसान नेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई की। लेकिन वहां से मायूसी ही हाथ लगी। पुलिस की माने तो ये नेता दिल्ली जा सकते हैं। ऐसे में उन्हें पहले ही हिरासत में लिया जा रहा है। किसान नेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई के बाद यूनियन व किसानों में रोष है।

--------------------------

किसान नेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई की को ठहराया गलत

हरियाणा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष मनदीप नथवान ने मंगलवार सुबह इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट की है। जिसमें वह कह रहे हैं कि सोमवार रात को अनेक किसान नेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई की गई है जो गलत है। उन्होंने सभी से अपील की है कि वो अपने स्तर पर दिल्ली पहुंचे और इस आंदोलन को सफल बनाए।

-------------------------------

बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

खेती बचाओ संघर्ष समिति रतिया से जरनैल सिंह ने दावा किया है कि यूनियन नेताओं की गिरफ्तारी के बाद भी उनका आंदोलन जारी रहेगा।उन्होंने जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया कि वो जिले में केवल लोगों को आंदोलन में शामिल होने के लिए कह रहे थे लेकिन पुलिस ने उनके नेताओं के घर पर छापामार कार्रवाई कर गलत किया है। अब इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा। दोपहर बाद किसानों ने रतिया में रोषस्वरूप पुतले भी फूंके।

chat bot
आपका साथी