पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 50 नाके लगाकर 2777 वाहनों की चेकिग

जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों की धरपकड़ को लेकर शनिवार रात को जिला पुलिस द्वारा डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस बार नाइट डोमिनेशन में डायल 112 की गाड़ियों ने भी भाग लिया और जिला पुलिस द्वारा जिलेभर में नाकाबंदी कर चेकिग की गई। इस अभियान के दौरान पुलिस ने 50 स्थानों पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले 2777 वाहनों की चेकिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:00 AM (IST)
पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 50 नाके लगाकर 2777 वाहनों की चेकिग
पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 50 नाके लगाकर 2777 वाहनों की चेकिग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों की धरपकड़ को लेकर शनिवार रात को जिला पुलिस द्वारा डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस बार नाइट डोमिनेशन में डायल 112 की गाड़ियों ने भी भाग लिया और जिला पुलिस द्वारा जिलेभर में नाकाबंदी कर चेकिग की गई। इस अभियान के दौरान पुलिस ने 50 स्थानों पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले 2777 वाहनों की चेकिग की गई। इस दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जहां 6 वाहनों के चालान किए वही 68 सार्वजनिक स्थानों पर सघन चेकिग अभियान भी चलाया। नाइट डोमिनेटशन में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 7 ग्राम हेरोइन, सवा 47 बोतल नाजायज व देशी शराब सहित 160 लीटर लाहन भी बरामद किया है। नाइट डोमिनेशन में पुलिस द्वारा 71 अजनबी पर्चे काटे गए। नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान सभी डीएसपी, थाना प्रभारी, सीआइए, स्पेशल स्टाफ की टीम, एंटी नारकोटिक्स सेल, चौकी प्रभारी, डायल 112, पीसीआर व राइडर को गश्त पर रहने के आदेश दिए गए थे। नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान रेलवे व बस स्टेशन, होटल, ढाबे व धर्मशाला आदि को भी चेक किया गया और उनमें ठहरे लोगों बारे जानकारी ली गई।

4 शराब तस्करों पर की कार्रवाई, 47 बोतल शराब सहित 160 लीटर लाहन किया बरामद पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 47 बोतल सहित 160 लीटर लाहन भी बरामद किया है। शहर रतिया पुलिस ने गश्त के दौरान लाहन से नाजायज शराब निकालने की फिराक में बैठे नागपुर निवासी प्रगट सिंह को काबू कर उसके कब्जे से 5 बोतल नाजायज शराब व 160 लीटर लाहन बरामद किया है। जबकि महमड़ा गांव के एरिया से बादल गढ़ गांव के एक व्यक्ति को 22 बोतल नाजायज शराब सहित गिरफ्तार किया है। शहर टोहाना पुलिस ने सैन चौक से एक व्यक्ति को 9 बोतल देशी शराब सहित जबकि जाखल पुलिस ने एक व्यक्ति को 11 बोतल शराब सहित गिरफ्तार कर कार्यवाही की है।

हेरोइन सहित मोटरसाइकिल सवार युवक को किया गिरफ्तार

सदर फतेहाबाद पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान मोटरसाइकिल सवार एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 7 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पकड़े गए युवक की पहचान बलवंत सिंह उर्फ बंत निवासी खुनन ढाणी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। सदर फतेहाबाद के अंतर्गत हांसपुर पुलिस चौकी की टीम चौकी इंचार्ज एएसआई गुरपाल सिंह के नेतृत्व में नाइट डोमिनेशन के दौरान चौकी के पास नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिग कर रही थी।

जुआ खेल रहे 2 लोगों को किया गिरफ्तार, 13500 रुपये बरामद भट्टूकलां पुलिस ने खेतों में जुआ खेल रहे 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 13500 रुपये की जुआ राशि बरामद की है। दोनों आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने थाना भट्टूकलां में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। भट्टूकलां पुलिस ने एएसआई रविन्द्र सिहं के नेतृत्व में गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली की भट्टूकलां के खेतों में दो व्यक्ति ताश खुलते हुए काबू किया। -------------------------------

पुलिस का यह नाइट डोमिनेशन अभियान जारी रहेगा। इस अभियान में पहली बार डायल 112 की गाड़िया भी शामिल हुई। पूरे जिले में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की गई। इसके अलावा लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

राजेश कुमार, एसपी, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी