पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 50 नाके लगाकर 2616 वाहनों की चेकिग

फतेहाबाद पुलिस द्वारा अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से शनिवार रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान पुलिस कर्मचारी पूरी तरह मुस्तैद नजर आए। इस अभियान के दौरान पुलिस ने जिलेभर में 50 स्थानों पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले 2616 वाहनों की चेकिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 07:00 AM (IST)
पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 50 नाके लगाकर 2616 वाहनों की चेकिग
पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, 50 नाके लगाकर 2616 वाहनों की चेकिग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

फतेहाबाद पुलिस द्वारा अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से शनिवार रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान पुलिस कर्मचारी पूरी तरह मुस्तैद नजर आए। इस अभियान के दौरान पुलिस ने जिलेभर में 50 स्थानों पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले 2616 वाहनों की चेकिग की गई। इस दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जहां 18 वाहनों के चालान किए गए वहीं 5 वाहनों को इंपाउंड किया गया। इस दौरान पुलिस ने 85 सार्वजनिक स्थानों पर संघन चेकिग अभियान चलाया। नाइट डोमिनेशन में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं। शराब तस्करी के 6 मामले दर्ज कर जिला पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से 108 बोतल देशी शराब व 20 बोतल नाजायज शराब बरामद की है। जुआ अधिनियम के तहत 4 मामलों में 4 लोगों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 17645 रुपये की नकदी बरामद की वहीं 12 ग्राम हेरोइन सहित एक युवक को गिरफ्तार भी किया। नाइट डोमिनेशन में पुलिस ने 134 अजनबी पर्चे काटे गए।

----------------------------------

12 ग्राम हेरोइन सहित एक युवक को किया गिरफ्तार

पुलिस ने नाइट डोमिनेशन के दौरान एक युवक को 12 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक ने अपना नाम ढाणी सोहन वाली गांव खूनन निवासी जसवंत सिंह उर्फ संतू बताया है। उसके खिलाफ थाना सदर रतिया में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। थाना सदर रतिया के अंतर्गत नागपुर पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआइ जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में गश्त के दौरान भड़ोलांवाली रोड, गांव खूनन पर पहुंची तो इसी दौरान ढाणी सोहन सिंह वाली की ओर से पैदल आ रहा युवक पुलिस को देखकर घबरा गया और वापस मुड़कर तेज कदमों से चलने लगा। शक के आधार पर पुलिस ने उसे काबू कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 12 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

---------------------------------------------------------------------------

4 शराब तस्कर गिरफ्तार कर 48 बोतल शराब बरामद की

चार लोगों को गिरफ्तार कर इनके पास से 37 बोतल ठेका शराब देसी व 11 बोतल नाजायज शराब बरामद की है। सभी के खिलाफ संबंधित थानों में आबकारी अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। थाना शहर टोहाना पुलिस ने एसआई महेन्द्र के नेतृत्व में गश्त के दौरान रविदास मुहल्ला टोहाना से एक युवक को 9 बोतल ठेका शराब देसी, थाना भट्टूकलां पुलिस ने एएसआइ रविन्द्र सिंह के नेतृत्व में लुदेसर चौक भट्टूकलां से बनमंदौरी के एक युवक को 18 बोतल ठोक शराब देसी, थाना सदर फतेहाबाद के अंतर्गत दरियापुर पुलिस चौकी की टीम ने एचसी महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में गांव अकांवाली से गांव के ही एक युवक को 11 बोतल नाजायज शराब तथा थाना शहर फतेहाबाद पुलिस ने एएसआई भागमल के नेतृत्व में स्वामी नगर फतेहाबाद से एक युवक को 10 बोतल ठेका शराब देसी सहित गिरफ्तार किया है।

----------------------------

नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान सभी डीएसपी, थाना प्रभारी, सीआइए, स्पेशल स्टाफ की टीम, एंटी नारकोटिक्स सेल, चौकी प्रभारी, पीसीआर व राइडर को गश्त पर रहे। स्वयं भी जिले में विभिन्न स्थानों पर चेकिग कर अभियान की मॉनिटरिग की। जिला पुलिस कानून व्यवस्था बनाने और अपराधों पर अंकुश लगाने को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।

राजेश कुमार एसपी फतेहाबाद

chat bot
आपका साथी