रातभर घूमती रहीं पुलिस की जिप्सियां, 3086 वाहों की हुई चेकिग, 12 ग्राम हेरोइन की बरामद

जागरण संवाददाता फतेहाबाद शनिवार देर रात को जिले में पुलिस की गाड़ियां घूमतीं रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Jun 2019 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2019 11:13 PM (IST)
रातभर घूमती रहीं पुलिस की जिप्सियां, 3086 वाहों की हुई चेकिग, 12 ग्राम हेरोइन की बरामद
रातभर घूमती रहीं पुलिस की जिप्सियां, 3086 वाहों की हुई चेकिग, 12 ग्राम हेरोइन की बरामद

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

शनिवार देर रात को जिले में पुलिस की गाड़ियां घूमतीं रहीं। दरअसल पूरे जिले में पुलिस ने नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस कप्तान ने जिला के विभिन्न क्षेत्रों को दौरा किया और इस अभियान की चेकिग भी की। अभियान के दौरान जिला के सभी डीएसपी, सभी थाना प्रभारी, पीसीआर, राइडर, सीआइए व स्पेशल स्टाफ की टीमें गश्त पर रही। नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान पुलिस ने 72 चेकिग प्वांइटों पर छोटे-बड़े 3086 वाहनों की चेकिग की। चेकिग के दौरान वाहनों के कागजात अधूरे पाए जाने पर 19 वाहनों के चालान किये तथा 3 वाहनों को इंपाउंड किया गया। विशेष अभियान में हेरोइन के दो मामलों में 12 ग्राम हेरोइन तथा 250 नशीली गोलियां व 245 बोतल अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने अन्य मामलों सहित 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस अभियान के तहत जिला के विभिन्न होटलों, रेस्टोरेंट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित 104 सार्वजनिक स्थानों की चेकिग की तथा इस दौरान 87 अजनबी पर्चे काटे गए।

------------------------

12 ग्राम हेरोइन की बरामद

नाइट डोमिनेशन के तहत स्पेशल स्टाफ फतेहाबाद पुलिस ने 7 ग्राम हेरोइन के साथ अनिल कुमार निवासी ढाणी फूलां को गिरफ्तार किया है। एएसआई देवी लाल दौरान गस्त अपनी पुलिस टीम के साथ नजदीक गावं रत्ताखेड़ा रोड के पास मौजूद थे। उसी समय सामने से मोटर साइकिल पर आ रहे एक लड़के को शक के आधार पर रोककर उसकी तलाशी ली। उसके कब्जे से 7 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

वहीं दूसरे मामले में कर्ण उर्फ कन्नू निवासी टिब्बा कलोनी रतिया को 5 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है। एएसआई राधेश्याम के नेतृत्व मे पुलिस ने चंदोकलां बस अड्डे पर नाकाबंदी की हुई थी। उसी दौरान पुलिस ने भूना साइड से मोटरसाइकिल पर आ रहे। जिस पर पुलिस ने शक के आधार पर उस व्यक्ति को काबू कर उसकी तलाशी उपरांत उसके कब्जे से 5 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

--------------------------------

पुलिस ने पकड़ीं 225 नशीली गोलियां

थाना सदर फतेहाबाद पुलिस ने नाइट डोमिनेशन मे गस्त के दौरान 225 नशीली गोलियां सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। एसआइ सत्यावान पुलिस चौकी इंचार्ज हसंपुर ने बताया की पुलिस टीम के साथ नाइट डोमिनेशन के तहत गांव खुनन की तरफ जा रहे था। उसी दौरान जब पुलिस गांव भड़ोलावाली के नजदीक पहुंची तो सामने से आ रहा एक लड़का पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। जिस पर पुलिस ने उस लड़के को शक के आधार पर काबू कर उसकी तलाशी ली। उसके कब्जे से 225 नशीली गोलियां बरामद हुई। आरोपित जिस व्यक्ति से नशीली गोलियां लेकर आया था पुलिस ने उसको भी काबू कर दोनो के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आज कोर्ट के आदेश अनुसार दोनों आरोपियों को हिसार जेल भेजे गये है।

----------------------

अभियान के तहत 245 बोतल अवैध शराब बरामद

नाकाबंदी के दौरान फतेहाबाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 245 बोतल अवैध शराब सहित 7 आरोपितों के काबू किया है। पुलिस ने शराब को कब्जा पुलिस ने लेकर सभी आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

------------------------------------

हर सप्ताह अब नाइट डोमिनेशन चलाया जाएगा। शनिवार रात को भी अभियान चलाया गया। पुलिस को सफलता मिली है। नशे को रोकने के लिए हर संभव प्रयास पुलिस करेगी। आगे भी अभियान निरंतर जारी रहेगा।

विजय प्रताप सिंह

एसपी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी