पिछले पांच महीनों से नहीं मिली बुजुर्गों को पेंशन, डीसी से मिले

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: गांव नूरकी अहली से दर्जनों बुजुर्ग शुक्रवार को डीसी से मिले। उन्होंने पिछले पांच महीनों से पेंशन न मिलने का आरोप लगया है। वहीं बताया कि उनकी पेंश गांव के ही एक बैंक में आती है। लेकिन पिछले पांच महीनों से एक भी पेंशन नहीं आई है। डीसी ने बुजुर्गों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उनकी समस्या हल कर दी जाएगी।

गांव नूरकी अहली के बुजुर्ग दीवान चंद, बिशनदास, कर्मचंद, सतनाम, हरनाम, हरिचंद, कश्मीर, रामप्रताप, शंकरदास, श्याम लाल, हरनाम सिंह, सतनाम, भगवानदास, जग्गूराम, मनीराम आदि शुक्रवार को डीसी से मिले। उन्होंने डीसी को दिए ज्ञापन में बताया कि गांव में करीब 100 से अधिक लोग पेंशन ले रहे है। उनकी पेंशन गांव के ही आईसीआई बैंक में आती है। लेकिन पिछले पांच महीनों से एक भी पेंशन नहीं आई है। कई बार अधिकारियों से मिल चुके है। लेकिन अधिकारी कहते है कि पीछे से पेंशन ही नहीं आई है। इससे वे परेशान है। वहीं ज्ञान रहे कि गांव गाजूवाला में दो दिन पूर्व डीसी गए थे। वहां पर भी पेंशनधारकों ने डीसी का घेराव कर दिया। उनका भी आरोप था कि उनकी पेंशन नहीं मिल रही है। डीसी ने बुजुर्गों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उन्हें पेंशन मिलने शुरू जाएगी। आचार संहिता के कारण दिक्कत आ रही थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.