हिसार-सिरसा रूट पर मिले यात्री, ग्रामीण रूटों पर अब भी खाली दौड़ रहीं बसें

जागरण संवाददाता फतेहाबाद कोरोना काल में बेशक सरकार ने लॉकडाउन को अनलॉक करत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:22 AM (IST)
हिसार-सिरसा रूट पर मिले यात्री, ग्रामीण रूटों पर अब भी खाली दौड़ रहीं बसें
हिसार-सिरसा रूट पर मिले यात्री, ग्रामीण रूटों पर अब भी खाली दौड़ रहीं बसें

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

कोरोना काल में बेशक सरकार ने लॉकडाउन को अनलॉक करते हुए रोडवेज की बस सेवा शुरू कर दी है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों के लोग बस सेवा से अभी दूरी बनाए हुए हैं। इसकी वजह है कि वे जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे है वे घर से बाहर निकलना ठीक नहीं समझ रहे। तभी तो शुक्रवार को रोडवेज की बसों को हिसार-सिरसा रूट पर यात्री मिलने शुरू हो गए, लेकिन ग्रामीण रूटों पर अब भी बसें खाली दौड़ रही है। ग्रामीण रूटों पर यात्री मिले इसके लिए रोडवेज के परिचालक लंबा इंतजार करते है, लेकिन लोग शहर आते ही नहीं। ऐसा ही शुक्रवार को देखने को मिला, जब ग्रामीण रूटों पर बसें खाली चलाई गई। एकाध यात्री ही मिला। जबकि हिसार सिरसा रूट पर 15 से 20 सवारी बसों को मिलनी शुरू हो गई है। अब एक बस में 30 यात्री ही सफर कर सकते है।

--------------------------

15 रूटों पर चली 25 बसें बसें, मिले 26 हजार रुपये :

रोडवेज ने शुक्रवार को 15 रूटों पर 25 बसें चलाई। इसमें पंचकूला के लिए लंबे रूट की बस गई। अन्य बस लोकल रूटों पर चलाई। इससे रोडवेज को 26 हजार रुपये की इनकम हुई। फतेहाबाद डिपो से हिसार, सिरसा, भट्टू, नाथूसरी चौपटा, टोहाना, रतिया, पिलछिया, भिरड़ाना, भूना, उकलाना, रतिया से भूना, आदमपुर के साथ सरदूलगढ़ के लिए बस चलाई गई। इसी तरह टोहाना सब डिपो से भी से भी फतेहाबाद, हिसार, उकलाना, जींद व नरवाना के के लिए बस चलेगी।

--------------------------

ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित समय के अनुसार नहीं चल रहीं बसें :

ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ तो लोग भी घरों से बाहर नहीं निकलना चाहते, कुछ रोडवेज के अधिकारी भी गंभीर नहीं है। जिस ग्रामीण रूट पर एक दिन बस सुबह 9 बज गई, उसी रूट पर दूसरे दिन बस 11 बजे चलाई जाती है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के लोग को सही समय पर बसे न मिलने के चलते वे शहर आते भी है तो अपनी मोटरसाइकिल लेकर आते है या किसी अन्य प्राइवेट वाहन में। लोगों की मांग है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बस निर्धारित समय सारिणी के अनुसार ही बस चलाई जाए। अब लोग भिरड़ाना, हांसपुर सहित अन्य क्षेत्र से शहर तो आते है, लेकिन बस में कम आ रहे है। इसकी वजह सही समय सारिणी के अनुसार बस न चलना है।

-------------------------

यात्री मिले तो सोमवार से चलेंगी इंटर डिस्ट्रिक्ट बसें :

अनलॉक 1 के दौरान बुधवार से रोडवेज की बसे चलनी शुरू हुई थी। पहले दिन लंबे रूटों पर बसें चलाई गई, लेकिन यात्री न मिलने के कारण वापस आ गई। तो कहीं पर बसों को दूसरे राज्य में जाने से रोक दिया। रोडवेज विभाग के अनुसार सोमवार से रोडवेज की बसों को इंटर डिस्टिक्ट रूटों पर चलने लगेंगी। ऐसे में ये बसें फतेहाबाद से रोहतक, भिवानी, कैथल तक जाने लगेंगी। हालांकि ये बसें कितनी चलेगी। ये सब यात्रियों पर निर्भर रहेगा।

----------------------- हम पिछले तीन दिनों से लगातार बस चला रहे है। हिसार-सिरसा व रतिया सहित अन्य शहरों के रूटों पर यात्री मिलने लग गए है। ग्रामीण क्षेत्र के रूटों पर अब भी यात्री नहीं मिल रहे। रही बात टाइम टेबल की। इसकी वजह है कि यात्रियों के इंतजार में हम समय सारिणी के अनुसार बस नहीं चला पा रहे। कोशिश रहेगी कि सभी रूटों पर निर्धारित समय सारणी के अनुसार बस चले।

- आरएस पूनिया, महाप्रबंधक, रोडवेज डिपो फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी